Wednesday, April 24, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: कोरबा- AC में छिपकर बैठा था सांप.. फुफकारने की...

BCC News 24: कोरबा- AC में छिपकर बैठा था सांप.. फुफकारने की तेज आवाज से घरवाले डरे, रेस्क्यू टीम ने निकाला 4 फीट लंबा रैट स्नेक

छत्तीसगढ़: कोरबा जिले में एसी में छिपकर बैठे धामन सांप (रैट स्नेक) को निकाल लिया गया, जिसके बाद घरवालों की सांस में सांस आई। मामला शहर के कोसाबाड़ी स्थित एक घर का है। दरअसल एसी से अजीब तरह की डरावनी आवाज आ रही थी, जब घर के एक सदस्य ने थोड़ा पास जाकर सुना, तो वो सांप के फुफकारने की आवाज थी। जिसके बाद घरवाले डर गए।

घर के मुखिया ने सांप की खबर तुरंत RCRS संस्था को दी। स्नेक रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची और बड़ी ही मुश्किल से एसी के अंदर छिपे बैठे सांप को बाहर निकाला। स्नेक कैचर अविनाश यादव ने कहा कि ये सांप 4 फीट लंबा है। उन्होंने कहा कि ये चूहे खाने के लिए घरों में घुसते हैं, इसलिए इन्हें रैट स्नेक भी कहा जाता है। फिलहाल स्नेक कैचर अविनाश यादव ने वन विभाग को सूचना देते हुए सांप को जंगल में सुरक्षित छोड़ दिया।

धामन (रैट स्नेक) मध्यम आकार से लेकर बड़े आकार का सांप होता है। ये चूहा, चिड़िया जैसे जीवों को खाते हैं। वैसे तो यह सांप विषैला नहीं होता, लेकिन अपने मजबूत शरीर से लोगों को जकड़ने में भी सक्षम होता है। जिसके कारण इनका शिकार दम तोड़ देता है।

कोरबा में लगातार घरों से सांप निकल रहे हैं। पिछले महीने रामपुर इलाके में जूते के रैक से कोबरा सांप को रेस्क्यू किया गया था। जूते-चप्पलों के बीच छिपे कोबरा को देख लोगों के रोंगटे खड़े हो गए थे। मकान मालिक राजेश बरवे ने स्नेक कैचर जितेंद्र सारथी को बुलाया, जिसके बाद सांप को निकालकर जंगल में छोड़ा गया।

इससे पहले कोरबा के CSEB ऑफिसर कॉलोनी स्थित बीकन इंग्लिश स्कूल में भी सांप घुस गया था। जिससे टीचर्स और बच्चे दहशत में आ गए थे। बाद में स्नेक रेस्क्यू टीम ने सांप को पकड़ा था।शहर के वार्ड क्रमांक 54 में भी 6 फीट लंबे अजगर ने एक मुर्गी को अपना निवाला बना लिया था।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular