Saturday, July 20, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़ में कम हुई कोरोना की रफ्तार... बीते 24 घंटे में 71...

छत्तीसगढ़ में कम हुई कोरोना की रफ्तार… बीते 24 घंटे में 71 नए मरीज मिले, 2503 एक्टिव केस; पॉजिटिविटी दर घटकर 6.79 फीसदी हुई

RAIPUR: छत्तीसगढ़ में अब कोरोना की रफ्तार कम होने लगी है। बीते 24 घंटे में केवल 71 मरीज मिले हैं हांलाकि बीते दिनों की अपेक्षा टेस्टिंग की भी संख्या कम हुई है। प्रदेशभर में केवल 1046 टेस्ट किए गए, हांलाकि राहत की बात ये है कि कोरना से किसी की मौत नहीं हुई है।

बीते दो दिनों में कोरोना के मरीज ज्यादा थे 29 अप्रैल को 307 मरीज मिले थे और 28 अप्रैल को 369 मरीजों की पुष्टि हुई थी। ऐसे में नए आंकड़े राहत देने वाले जरूर है लेकिन टेस्टिंग की भी संख्या कम हुई है और इसलिए मरीजों की संख्या भी घटी है। प्रदेश के मौसम में भी उतार-चढ़ाव की वजह से लोग कोरोना को भी सामान्य सर्दी-खांसी मानकर जांच कराने नहीं जा रहे हैं। प्रदेश में स्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना के लक्षण वाले मरीजों की ज्यादा से ज्यादा सैंपल जांच के निर्देश दिए हैं।

प्रदेश में कोरोना संक्रमण के जिलेवार आंकड़े

प्रदेश में कोरोना संक्रमण के जिलेवार आंकड़े

प्रदेश के इन 18 जिलो में मिले कोरोना के नए केस

देश में सबसे ज्यादा बलौदा बाजार जिले से 22 मरीज मिले हैं,इसके बाद बिलासपुर से 8 मरीजों की पुष्टि हुई है। रायपुर और सरगुजा में मरीजों की संख्या 6-6 है, जबकि राजनांदगांव से भी 6 मरीजों की पुष्टि हुई है,इसी तरह धमतरी और बालोद से 4-4 मरीज, बीजापुर से भी 4 नए मरीजों की पुष्टि हुई है। दंतेवाड़ा से 2,दुर्ग से 1, कांकेर से 1, कोरिया से 1, कोरबा से 1, बलरामपुर से 1, जांजगीर से 1, बेमेतरा से 1, जशपुर से 1 और महासमुंद से भी 1 मरीज की पुष्टि हुई है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular