Tuesday, May 21, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: KORBA- कोरबा के ASI की फैट टू फिट की कहानी.....

BCC News 24: KORBA- कोरबा के ASI की फैट टू फिट की कहानी.. बिना जिम गए 9 महीने में कम किया 48 किलो वजन; कहा- IG रतन लाल डांगी से मिली प्रेरणा, IPS दिपांशु काबरा ने भी विभव की कोशिश को सराहा..

कोरबा (BCC NEWS 24): जिले की सर्व मंगला चौकी में तैनात ASI विभव तिवारी इन दिनों चर्चा में हैं। इनका काम ही कुछ ऐसा है कि जनाब चर्चा में बने हुए हैं। इनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। इनके फैट से फिट होने के अंतर की तस्वीरों को देख आम लोग हैरान हैं। पुलिस डिपार्टमेंट के बड़े अफसर भी इन्हें शाबाशी दे रहे हैं। हाल ही में छत्तीसगढ़ के जन संपर्क विभाग के चीफ और प्रदेश के कई जिलाें में IG, SP रह चुके IPS दिपांशु काबरा ने भी विभव की कोशिश को सराहा।

विभव तिवारी पहले और अब ।

विभव तिवारी पहले और अब ।

काबरा ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर लिखा- सीजी पुलिस के के ASI विभव तिवारी ने, सिर्फ 9 महीने में अपना वजन 150 किलो से 102 किलो कर दिखाया, बेहतर फिटनेस कार्यकुशलता बढ़ाती है, बेहद सराहनीय एएसआई विभव, आपकी उपलब्धि बहुत से लोगों को हेल्दी और फिट जीवनशैली अपनाने के लिए प्रेरित करेगी। कुछ महीने पहले विभव को उनके इस कोशिश के लिए IG रतन लाल डांगी ने पुरस्कृत भी किया था।

IPS डांगी ने किया मोटिवेट।

IPS डांगी ने किया मोटिवेट।

एक IPS ने ही किया मोटिवेट
IPS रतन लाल डांगी, छत्तीसगढ़ पुलिस में IG हैं। डांगी आए दिन सोशल मीडिया में योग और अपनी फिटनेस स्ट्रेंथ की तस्वीरें साझा करते हैं। विभव ने बताया कि उन्हें डांगी से ही प्रेरणा मिली और इसके बाद उन्होंने अपने बढ़े हुए वजन को कम करने का मिशन शुरू किया। विभव का वजन 150 किलो तक जा पहुंचा था। बीते 9 महीने में उन्होंने अपनी काया को बदला।

पहले कुछ यूं दिखते थे विभव।

पहले कुछ यूं दिखते थे विभव।

नो जिम ओनली वॉकिंग
विभव के फैट टू फिट मिशन में खास बात है उनका वेट लॉस करने का तरीका। आम तौर पर इस तरह से वेट लॉस करने के लिए लोग जिम जाते हैं, घंटो पसीना बहाते हैं, डायट चार्ट फॉलो करते हैं। मगर विभव ने घर पर बना सामान्य खाना ही खाया, सिर्फ वॉकिंग के चलते उन्होंन अपना वजन कम किया। विभव बताते हैं कि शुरूआत में 50 मीटर चलना मुश्किल हो जाया करता था। सांस फूल जाती थी लगता था अब नहीं होगा। दिक्कतें ऐसी थीं कि नहाने तक में परेशानी होने लगी थी।

विभव ने बताया- मैंने बढ़े वजन की वजह से आ रही परेशानियों को झेलते हुए ठान लिया था कि वेट कम करना है तो करना है। मैं सुबह और शाम के वक्त वॉकिंग करने लगा। मैं धीरे-धीरे पूरे एक घंटे वॉक करने लगा, मैं 5 से 6 किलोमीटर चला करता था। खाने के शौकीन विभव ने तेल मसाले बाहर का खाना सब छोड़ दिया, अब भी वो दिन में सूखी रोटी, दाल और सलाद खाते हैं। नशे की लत से भी दूर हैं इसलिए फिट रहने में मदद मिलती है।

नक्सल इलाकों में दी सेवा
अपनी अब तक की सर्विस लाइफ में 22 साल विभव ने बस्तर में बिताए। सन 93 में पुलिस फोर्स जॉइन की। सर्च ऑपरेशंस में शामिल रहने से लेकर संवेदनशील इलाके में बड़े अफसरों के गनमैन की जिम्मेदारी भी संभाली। अब विभव चाहते हैं कि उनका वेट जोकि इस वक्त 102 किलो के करीब पहुंचा है इसे 90 किलो तक चे जाएं। नए सिरे से वेट लॉस की तैयारी विभव जल्द शुरू करेंगे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular