Friday, March 29, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाएग्जाम खराब जाने पर छात्रा ने की आत्महत्या... डिग्री गर्ल्स कॉलेज में...

एग्जाम खराब जाने पर छात्रा ने की आत्महत्या… डिग्री गर्ल्स कॉलेज में बीकॉम की छात्रा थी, हॉस्टल में फांसी पर लटका मिला शव

RAIPUR: राजधानी रायपुर के कालीबाड़ी स्थित कन्या छात्रावास में रहने वाली एक छात्रा ने शुक्रवार को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। छात्रा परीक्षा देने के बाद से तनाव में थी। छात्रा मूल रूप से खरोरा की रहने वाली थी। उसका शव हॉस्टल के कमरे में पंखे से लटकता हुआ मिला। मामला सिटी कोतवाली क्षेत्र का है।

शुक्रवार सुबह करीब 11 बजे उसकी लाश फांसी के फंदे पर लटकती हुई मिली। घटना की सूचना पर कोतवाली पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने छात्रा के शव का पोस्टमॉर्टम कर उसे अंतिम संस्कार के लिए परिजनों को सौंप दिया है।

जानकारी के मुताबिक, 19 साल की छात्रा सरिता जोशी डिग्री गर्ल्स कॉलेज में बीकॉम की पढ़ाई कर रही थी। उसकी अभी परीक्षा चल रही थी। एक दिन पहले परीक्षा देकर आने के बाद से वो तनाव में थी। उसका पेपर अच्छा नहीं गया था। छात्रा ने बिगड़े हुए पेपर को लेकर हॉस्टल में दोस्तों और घरवालों से भी बात की थी। सभी लोगों ने उससे आत्मविश्वास दिया और कहा कि वो ज्यादा तनाव न ले।

कालीबाड़ी स्थित कन्या छात्रावास परिसर में रहने वाली एक छात्रा ने शुक्रवार को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

कालीबाड़ी स्थित कन्या छात्रावास परिसर में रहने वाली एक छात्रा ने शुक्रवार को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

घटना के वक्त रूममेट देने गई थी एग्जाम

हॉस्टल के कमरे में सरिता अपनी एक अन्य साथी के साथ रहती थी। उसकी रूममेट शुक्रवार को एग्जाम देने के लिए गई थी। जिसके बाद सरिता रूम में अकेली थी। 11 बजे के आसपास हॉस्टल में ही रहने वाली दूसरी युवती उसे मेस में खाना खाने के लिए बुलाने के लिए आई, तो दरवाजा अंदर से बंद मिला। जब उसने कमरे से झांका, तो सरिता फांसी के फंदे पर लटकी हुई मिली।

अपनी दोस्त के साथ छात्रा सरिता जोशी। पढ़ाई के तनाव के कारण ले ली अपनी जान।

अपनी दोस्त के साथ छात्रा सरिता जोशी। पढ़ाई के तनाव के कारण ले ली अपनी जान।

कमरे के अंदर कुर्सी-टेबल जमीन पर गिरे हुए थे। तुरंत उस छात्रा ने बाकी लड़कियों और हॉस्टल प्रबंधन को इस बात की जानकारी दी। जब हॉस्टल प्रशासन कमरे का दरवाजा तोड़कर अंदर घुसे, तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। इसके बाद उन्होंने पुलिस को घटना की सूचना दी।

सिटी कोतवाली थाना प्रभारी लखन पटेल ने बताया कि एग्जाम खराब जाने से छात्रा के तनाव में रहने की बात सामने आ रही है। हॉस्टल की अन्य लड़कियों ने भी उसके पढ़ाई को लेकर तनाव की बात कही है। उन्होंने कहा कि हमने मोबाइल की भी जांच की, जिसमें उसने घरवालों को पेपर बिगड़ने की बात कही है। परिजनों के बयान से भी यही बात जाहिर होती है। मौके से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है। गर्ल्स हॉस्टल होने के कारण सिटी कोतवाली की महिला इंस्पेक्टर के माध्यम से पंचनामा करवाया गया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular