Saturday, April 20, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाबाघ ने किया बुजुर्ग पर हमला... तेंदूपत्ता तोड़ने जंगल में गया था...

बाघ ने किया बुजुर्ग पर हमला… तेंदूपत्ता तोड़ने जंगल में गया था ग्रामीण, अधिक संख्या में लोगों के होने के कारण शिकार को छोड़कर भागा

खैरागढ़-छुईखदान-गंडई: जिले के मंडलाटोला इलाके में तेंदूपत्ता तोड़ने गए ग्रामीण पर शुक्रवार को बाघ ने हमला कर दिया। घायल ग्रामीण को इलाज के लिए खैरागढ़ के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना खैरागढ़ ब्लॉक की है।

जानकारी के मुताबिक, जिला मुख्यालय से 40 किलोमीटर की दूरी पर वनांचल ग्राम गातापार जंगल इलाके के ईटार बीट के तहत आने वाले मंडलाटोला जंगल में तेंदूपत्ता की तोड़ाई का काम पिछले 3 दिनों से जारी है। मंडला टोला के 70 से अधिक संग्राहक रोजाना की तरह जंगल में तेंदूपत्ता तोड़ने के लिए निकले थे। शुक्रवार को तेंदूपत्ता संग्रहण में जुटे मंडलाटोला के 60 वर्षीय बैसाखू छेदैया पर जंगल में छिपे बाघ ने हमला कर दिया।

ये देखकर आसपास तेंदूपत्ता तोड़ रहे ग्रामीणों ने शोर मचाया, जिससे बाघ तो बाघ गया, लेकिन उसके पंजे से बुजुर्ग बैसाखू की छाती, हाथ और सिर पर चोट आई है। ग्रामीणों ने बैसाखू छेदैया को आनन-फानन में खैरागढ़ सिविल अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसका इलाज जारी है। डॉक्टरों ने मरीज को खतरे से बाहर बताया है। ग्रामीणों की संख्या अधिक होने की वजह से बाघ भाग निकला, नहीं तो बुजुर्ग की जान बचनी मुश्किल थी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular