Friday, May 17, 2024
Homeछत्तीसगढ़रायपुरकच्चे मकान की दीवार ढही: मलबे में दबकर महिला की मौत, देवर...

कच्चे मकान की दीवार ढही: मलबे में दबकर महिला की मौत, देवर घायल; नए मकान के निर्माण के लिए तोड़ा जा रहा था पुराना मकान…

कवर्धा// कवर्धा जिले के ग्राम डोमसरा में कच्चे मकान की दीवार ढहने से मलबे में दबकर एक महिला की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि उसका देवर घायल हो गया है। घटना के बाद पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए पंडरिया भेज दिया। मामला कुंडा थाना क्षेत्र का है।

बता दें कि जिले में पिछले 5 दिनों से रुक-रुककर बारिश हो रही है। इससे जहां किसानों की फसल बर्बाद हुई है, वहीं उनके कच्चे मकानों को भी नुकसान पहुंचा है। गुरुवार को डोमसरा गांव में बारिश हो रही थी। इस दौरान महिला दुर्गा बाई पटेल (30 वर्ष) घर में थी। वहीं उसका देवर गणेश पटेल (20 वर्ष) भी घर पर ही था।

घटनास्थल पर जमा आसपास के लोग और परिवार वाले।

घटनास्थल पर जमा आसपास के लोग और परिवार वाले।

हाल ही में प्रधानमंत्री योजना के तहत उनका आवास स्वीकृत हुआ है। नए मकान के निर्माण के लिए वे पुराने घर को तोड़ रहे थे। दुर्गा पटेल वहीं पर मलबा उठाने का काम कर रही थी, वहीं पर उसका देवर गणेश पटेल भी काम कर रहा था। इसी दौरान अचानक पुराने घर की दीवार भरभराकर गिर गई। जिसका मलबा महिला के ठीक ऊपर गिर गया, वहीं उसका देवर भी इसकी चपेट में आ गया। महिला की मलबे में दबकर मौके पर ही मौत हो गई, वहीं देवर गंभीर रूप से घायल हो गया।

बारिश के कारण ढह गई कच्चे घर की दीवार।

बारिश के कारण ढह गई कच्चे घर की दीवार।

दीवार गिरने की तेज आवाज सुनकर आसपास के लोग घटनास्थल पर जमा हो गए। उन्होंने तुरंत कुंडा थाना पुलिस को इसकी सूचना दी। परिवार के अन्य सदस्य, वहां काम कर रहे लोग और पड़ोसियों ने महिला व उसके देवर को मलबे से बाहर निकाला।

हालांकि जब तक महिला के ऊपर से मलबा हटाया गया, तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। उसका चेहरा भी बुरी तरह कुचल गया है। उसके शव को पुलिस ने पोस्टमॉर्टम के लिए पंडरिया अस्पताल पहुंचाया। गंभीर रूप से घायल देवर गणेश को इलाज के लिए पंडरिया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular