Saturday, July 20, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबा40 फीट की ऊंचाई पर चढ़ा युवक, हाईवेल्टेज ड्रामा... 10 घंटे तक...

40 फीट की ऊंचाई पर चढ़ा युवक, हाईवेल्टेज ड्रामा… 10 घंटे तक पेड़ पर बैठकर चिल्लाता रहा, परिजनों से बोला- मेरा कर्ज चुका दो

जांजगीर-चांपा: जिले में एक युवक पेड़ पर चढ़ गया। इसके बाद 40 फीट की ऊंचाई से हाईवेल्टेज ड्रामा करने लगा। वहां से चढ़कर जोर-जोर से चिल्लाने लगा। परिजनों से कहना लगा कि मेरा कर्ज चुका दो ना। यदि नहीं चुकाओगे तो मैं नीचे ही नहीं उतरूंगा। करीब 10 घंटे तक ये सब चलता रहा। जिसका वीडियो भी सामने आया है। मामला बलौद थाना क्षेत्र का है।

रैनपुर निवासी रामगोपाल यादव किसी ईंट भट्‌ठे में काम करता है। रोज की तरह शनिवार रात को भी रामगोपाल खाना खाकर कमरे में चला गया था। घर पर सभी सो रहे थे। इसके बाद वह रात करीब 3 बजे गांव के पीपल पेड़ पर चढ़ गया। फिर उसने चिल्लाना शुरू कर दिया था।

युवक बार-बार यही कहता रहा कि जब मेरा कर्जा नहीं पटाओगे वो नीचे नहीं उतरेगा।

युवक बार-बार यही कहता रहा कि जब मेरा कर्जा नहीं पटाओगे वो नीचे नहीं उतरेगा।

बताया गया कि पेड़ पर चढ़कर वह जोर-जोर से चिल्ला रहा था। इसी बीच सुबह 4 से 4.30 बजे किसी का ध्यान पेड़ की तरफ गया। तब जाकर पूरा मामला सामने आया। ये पता चलते ही गांव के लोग वहां पहुंच गए और उसे उतारने के लिए प्रयास करते रहे। मगर वह नहीं माना।

युवक सुबह 3 बजे से इसी तरह से पेड़ पर चढ़ा हुआ था।

युवक सुबह 3 बजे से इसी तरह से पेड़ पर चढ़ा हुआ था।

रामगोपाल पेड़ से ही कहने लगा कि मेरे घरवालों से कह दो कि मेरा कर्ज चुका दें। वरना मैं नीचे कूद जाऊंगा। ये सुनकर भी लोग उसे समझाते रहे। फिर भी वह नहीं माना। इसके बाद पुलिस को जानकारी दी गई। फिर पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। पुलिस ने भी समझाया, तब भी वह नहीं माना। जिसके बाद एसडीआरएफ को बुलाया गया। रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया। आखिरकार करीब 10 घंटे के बाद उसे रविवार दोपहर 1 बजे के आस-पास पेड़ से उतारा जा सका है। जवानों ने सीढ़ी के सहारे उसे नीचे उतारा है।

आस-पास के लोगों की भीड़ भी पेड़ के पास पहुंच गई थी।

आस-पास के लोगों की भीड़ भी पेड़ के पास पहुंच गई थी।

ऐसे भी बताया जा रहा है कि युवक ने अपने परिजनों से पहले ही कहा था कि कर्ज चुका दो। मगर वे लोग नहीं मान रहे थे। उनका कहना था कि कर्ज तुम्हें ही चुकाना होगा। बस इसी बात से नाराज होकर युवक पेड़ पर चढ़ा था। युवक ने किसी से करीब 20 हजार रुपए कर्जा लिए हुए हैं। उसी पैसे को चुकाने की बात वह कर रहा था।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular