Friday, March 29, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: बिलासपुर की हाई प्रोफाइल पार्टी में चोरी.. सेंट्रल पॉइंट इंटरनेशनल होटल...

CG: बिलासपुर की हाई प्रोफाइल पार्टी में चोरी.. सेंट्रल पॉइंट इंटरनेशनल होटल से कैश और गहनों का बैग ले गया बच्चा, ऐसी चोरी रायपुर में भी

सीसीटीवी कैमरे में कैद हुआ चोरी करने वाला लड़का।

सीसीटीवी कैमरे में कैद हुआ चोरी करने वाला लड़का।

बिलासपुर: शादी-समारोह में बच्चों से चोरी कराने वाला मध्यप्रदेश का गिरोह फिर छत्तीसगढ़ में सक्रिय है। दो दिन पहले रायपुर के सिब्बल फार्म की पार्टी से बैग पार कर देने वाले इस गिरोह के बच्चे ने बिलासपुर के सेंट्रल पॉइंट इंटरनेशनल से ठीक उसी तरह एक पार्टी से बैग चोरी कर लिया। इस घटना का सीसीटीवी वीडियो भी सामने आया है, जिसमें 13-14 साल का एक बच्चा बैग लेकर जाता दिख रहा है। बैग में सोने-हीरे के जेवरात और हजारों रुपए कैश था। पुलिस का मानना है कि चोरी का यह तरीका मध्यप्रदेश के राजगढ़ गिरोह का है।

चकरभाठा थाना क्षेत्र के रायपुर रोड स्थित होटल CPI में गुरुवार को बिरदी परिवार में सालगिरह पर पार्टी का आयोजन किया गया था। इस कार्यक्रम में परिवार के रिश्तेदार सहित अन्य मेहमान आए थे। सभी पार्टी इंजॉय कर रहे थे। इस दौरान व्यवसायी जगदीशलाल सवन्नी अपनी बहन रेखा बिरदी की सालगिरह में शामिल होने पहुंचे थे, जहां उन्होंने बहन और बहनोई से मुलाकात कर उन्हें गिफ्ट दिए। इसके बाद पार्टी मनाने में मशगूल हो गए।

देखते ही देखते गायब हो गया बैग
परिवार के सदस्यों के साथ रेखा बिरदी सहित अन्य लोग पार्टी मनाने और लोगों से मिलने-जुलने में व्यस्त हो गए। तभी अचानक उनकी नजर अपने भइया के गिफ्ट पर पड़ी, तब उनका बैग गायब मिला। उन्होंने फौरन इसकी जानकारी उन्हें दी। उन्होंने बैग को मंच पर रखने की बात कही। बैग में सोने का हार, डायमंड अंगूठी और 25 हजार रुपए कैश रखा हुआ था। परिवारवालों के मुताबिक स्टेज पर रखे कुछ और गिफ्ट भी चोरी हुए हैं।

मौके पर पहुंची पुलिस, MP के राजगढ़ के लिए तीन टीम रवाना
इस घटना की जानकारी तत्काल चकरभाठा पुलिस को दी गई। खबर मिलते ही TI भारती मरकाम अपनी टीम के साथ पहुंच गईं। उन्होंने होटल में लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच की। जिसे देखने के बाद पता चला कि रात करीब 9 से 10 बजे के बीच पार्टी के दौरान सूट बूट में एक बालक नजर आ रहा है, जो बैग लेकर जाते दिख रहा है। फुटेज देखने के बाद पुलिस को शक है कि यह गिरोह मध्यप्रदेश के राजगढ़ जिले का है। यहां के कंजर और करकी गिरोह के सदस्य इस तरह से चोरी करते हैं। गिरोह में पुरुष सदस्यों के साथ ही महिलाएं और बच्चे होते हैं, जो पार्टी में वेटर या मेहमान बनकर रैकी करते हैं और मौका मिलते ही बच्चों के माध्यम से चोरी की वारदात को अंजाम देते हैं। जानकारी मिलते ही पुलिस की तीन अलग-अलग टीम को राजगढ़ जिले के लिए रवाना किया गया है।

वारदात के बाद मौके पर पहुंची पुलिस।

वारदात के बाद मौके पर पहुंची पुलिस।

रायपुर में भी गिरोह ने वारदात को दिया था अंजाम
बताया जा रहा है कि दो दिन पहले रायपुर के मंदिर हसौद थाना क्षेत्र के सिब्बल फार्म में भी इसी तरह की चोरी की वारदात हुई थी। खमतराई के शिवानंद नगर रियल स्टेट कारोबारी प्रशांत नाग के बेटे अनीश की शादी थी। कारोबारी के कई रिश्तेदार और करीबी इस कार्यक्रम में शामिल थे। इसी बीच यहां से जेवर और कैश से भरा बैग, कुछ तोहफे और शगुन लिफाफे चोरी कर लिए गए। यहां भी 14-15 साल के एक लड़के की तस्वीरें और वीडियो सामने आए थे। चोरी की इस वारदात में भी मध्यप्रदेश के राजगढ़ जिले के गिरोह के शामिल होने की आशंका है। पुलिस मान रही है कि चोरी की दोनों ही वारदात को एक ही गिरोह ने अंजाम दिया है। पढ़े पूरी खबर

रायपुर रोड स्थित होटल CPI, जहां पार्टी में हुई चोरी की वारदात।

रायपुर रोड स्थित होटल CPI, जहां पार्टी में हुई चोरी की वारदात।

1 करोड़ रुपए के हीरे का हार चोरी कर चुका है गिरोह
अग्रसेन चौक स्थित एक बड़े होटल में करीब 8 साल पहले इसी गिरोह ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। तब प्रदेश के नगरीय प्रशासन मंत्री अमर अग्रवाल के घर की शादी थी। प्रदेश के एक बड़े व्यवसायी घराने से बारात यहां आई थी। मेहमानों को होटल में ठहराया गया था। इसी बीच एक 13-14 साल का लड़का बारातियों और घरातियों के बीच घुलमिल गया था। उसे देखकर संदेह ही नहीं हुआ कि वह चोरी की नीयत से वहां है। मौका पाते ही उसने होटल के एक कमरे से दूल्हे की चाची का बैग चोरी कर लिया। बैग में एक करोड़ रुपए के हीरों का हार था। वारदात के बाद पुलिस ने इस मामले की जांच की। चार माह बाद पुलिस ने जांच के बाद मध्यप्रदेश से इस गिरोह को पकड़ा और उनके पास से हीरे के हार को बरामद किया था।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular