Tuesday, May 21, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाचोर गिरोह का पर्दाफाश... खेतों की रेकी कर रात में करते थे...

चोर गिरोह का पर्दाफाश… खेतों की रेकी कर रात में करते थे पंप और तार की चोरी, खरीददार सहित 8 गिरफ्तार

DURG: दुर्ग पुलिस ने ऐसे चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है, जो लोगों के घरों में नहीं बल्कि किसानों के खेतों में लगे मोटर पंप और तार को चोरी करता है। गिरोह के सदस्य दिन बाइक से पहले ऐसे किसानों की रेकी करते थे, जिनके खेतों में मोटर पंप लगा हो। इसके बाद रात में जाकर पंप और तार चोरी कर लेते थे। पुलिस ने 6 चोरी का खुलासा करते हुए 8 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

दुर्ग एसपी शलभ सिन्हा ने बताया कि पिछले कई दिनों से किसानों की शिकायत आ रही है कि उनके खेत से उनके टुल्लू पंप, मोटर पंप और उसमें लगी इलेक्ट्रिक वायर चोरी हो रही है। आरोपियों की धरपकड़ के लिए रानीतराई पुलिस रात्रि गश्त में निकली थी। इसी दौरान तेलीगुण्डरा गांव से असोगा के बीच 1 बाइक में 3 लड़के बोरी में कुछ सामान भरकर ले जाते हुए दिखाई दिए। पुलिस को अपनी ओर आता देख वो लोग भागने लगे।

पुलिस के जवानों ने उन्होंने दौड़ाकर पकड़ा। तलाशी लेने पर उनके पास बोरी में भरी हुई केबल वायर मिली। पुलिस उन्हें थाने ले आई और जब कड़ाई से पूछताछ किया तो उन्होंने अलग-अलग समय में अपने साथियों के साथ चोरी की घटना को अंजाम देना स्वीकार किया। आरोपियों ने पुलिस को बताया कि वो लोग बाइक से दिन में रेकी करते थे और शाम 6 से रात 11 बजे के बीच बाइक में आकर चोरी की घटना को अंजाम देते थे।

पुलिस की गिरफ्त में चोरी के आरोपी व खरीददार कबाड़ी

पुलिस की गिरफ्त में चोरी के आरोपी व खरीददार कबाड़ी

चोरी के बाद काबाड़ियों को बेचते थे सामान
पाटन एसडीओपी देवांश सिंह राठौर ने बताया कि आरोपियों ने ग्राम रेंगाकठेरा, कोही, भन्सुली, चुलगहन, पाहन्दा और जामगांव आर क्षेत्र में पंप, केबल वायर चोरी किया है। चोरी करने के बाद उन लोगों ने कुछ सामान गिधपुरी के कबाड़ी ललित साहू को बेचा। साथ ही केबल तार को जलाकर तांबा को पाटन के लक्ष्मीकांत देवांगन के पास बेचा। पुलिस ने दोनों कबाड़ियों को गिरफ्तार कर लिया है।

रानीतरई पुलिस की गिरफ्त में आरोपी और उनके पास से जब्त किया गया चोरी का सामान

रानीतरई पुलिस की गिरफ्त में आरोपी और उनके पास से जब्त किया गया चोरी का सामान

पुलिस ने इन आरोपियों को किया गिरफ्तार
पुलिस ने चोरी के आरोप में राजेश उर्फ गोलू (28 वर्ष ) निवासी ग्राम गिधपुरी जिला बलौदाबाजार, वतर्मान पता आजाद चौक पाटन, रतून देवार (22 वर्ष) निवासी बांसटाल के पीछे देवार मोहल्ला धमतरी, अर्जुन देवार (20 वर्ष) निवासी रानीतराई, ज्वाला देवार (34 वर्ष) निवासी आजाद चौक देवार मोहल्ला पाटन, अजय देवार (28 वर्ष ) निवासी आजाद चौक देवार मोहल्ला पाटन, कुशल कुमार कोसे (35 वर्ष) निवासी ग्राम खोरपा पाटन, कबाड़ी ललित साहू (34 वर्ष) निवासी ग्राम कुरूद (कुठेला), थाना आरंग रायपुर और लक्ष्मीकांत देवांगन (43 वर्ष) निवासी गांधी चौक पाटन को गिरफ्तार किया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular