Thursday, March 28, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG न्यूज़- एक साथ 6 मंदिरों को चोरों ने...

BCC News 24: CG न्यूज़- एक साथ 6 मंदिरों को चोरों ने बनाया निशाना.. मुकुट, दान पेटी और कई सामान ले उड़े; सुबह पहुंचे पुजारी, तब पता चला मामला

छत्तीसगढ़: बिलासपुर जिले में चोरों ने एक साथ 6 मंदिरों में चोरी कर ली है। यहां से भगवान का मुकुट, दान पेटी और कई सामान चोर ले उड़े हैं। इस मामले का पता तब चल पाया है, जब सुबह अलग- अलग मंदिर के पुजारी पूजा करने के लिए मंदिर पहुंचे। इसके बाद पुलिस को इस बात की सूचना दी गई। मामला रतनपुर थाना क्षेत्र का है।

रतनपुर के टिकरापारा इलाके में भगवान के छोटे-छोटे अलग मंदिर हैं। जहां लोग पूजा अर्चना करते हैं। शनिवार रात को समय से सभी मंदिरों को बंद कर दिया गया था। अगले दिन हनुमान मंदिर में पूजा करने के लिए मंदिर का पुजारी पहुंचा था। तब उसने देखा कि मंदिर के गेट का ताला टूटा हुआ है। भगवान के पट को भी किसी ने खोल दिया था। भगवान का मुकुट गायब था। पूजा सामग्री और अन्य सामान भी अंदर नहीं थे। इस पर उसे शक हुआ कि यहां चोरी हुई है।

इधर, मोहल्ले के शीतला मंदिर, शिव मंदिर और दूसरे मंदिर के पुजारी भी मंदिर पहुंचे तो वहां भी कई सामान गायब थे। बाहर गेट का ताले टूटे हुए थे। मंदिर के अंदर रखे भगवान के जेवर, पूजा थाली और दान पेटी भी गायब था। कुछ मंदिर से पैसे भी गायब थे। जिसके बाद पुलिस को इस बात की भी सूचना दी गई।

चोरों के चप्पल और रॉड भी मिले

खबर मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और मामले की जांच शुरू की गई है। फिलहाल ये पता नहीं चल सका है कि कुल कितने का सामान पार हुआ है। कुछ मंदिरों से चोरों के चप्पल और चोरी में इस्तेमाल करने वाला रॉड भी मिला है। बताया जा रहा है कि देर रात ही चोरों ने वारदात को अंजाम दिया है।

2 साल पहले भी हुई थी ऐसी ही चोरी

ये पहली बार नहीं है कि टिकरापारा इलाके में इस तरह से चोरों ने एक साथ कई मंदिरों को निशाना बनाया है। इससे 2 साल पहले भी चोरों ने एक साथ यहां से 6 मंदिरों से चोरी कर ली थी। उस मामले में भी चोर अब तक नहीं पकड़े गए हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular