Monday, May 20, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाबिलासपुर में कल 'रोजगाार मेला'... 285 पदों पर होगी भर्ती, 15 निजी...

बिलासपुर में कल ‘रोजगाार मेला’… 285 पदों पर होगी भर्ती, 15 निजी संस्थानों में इलेक्ट्रिशयन, सेल्स एग्जीक्यूटिव, सेल्स ऑफिसर, नर्सिंग स्टॉफ के पदों के लिए मौका

BILASPUR: बिलासपुर में रोजगार दफ्तर में 17 मार्च को रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है। इसमें 15 निजी संस्थानों में 285 पदों पर युवाओं को रोजगार का अवसर मिलेगा। उन्हें उनकी शैक्षिणक योग्यता के अनुसार 8 से 35 हजार रुपए तक सैलरी दी जाएगी। कैंप का आयोजन सुबह 10.30 बजे से दोपहर तीन बजे तक होगा। खास बात है कि इस बार महिलाएं भी आवेदन कर सकती हैं।

शुक्रवार को जिला रोजगार एवं स्वरोजगार मार्गदर्शन केंद्र कोनी में सुबह 10.30 बजे से दोपहर 3 बजे तक निशुल्क रोजगार मेले का आयोजन किया जाएगा। इसमें 15 निजी प्रतिष्ठानों की ओर से प्लम्बर, इलेक्ट्रिशयन, सेल्स एग्जीक्यूटिव, सेल्स ऑफिसर, नर्सिंग स्टॉफ, फॉर्मेसी, ब्रांच मैनेजर, फील्ड ऑफिसर, एकाउटेंट जैसे 285 विभिन्न पदों पर भर्ती की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। रोजगार मेले में शामिल होने वाले आवेदक सीधे अपने सर्टिफिकेट के साथ पंजीयन कराकर भर्ती प्रक्रिया में शामिल हो सकते हैं।

कोनी स्थित रोजगार कार्यालय में लगेगा रोजगार मेला।

कोनी स्थित रोजगार कार्यालय में लगेगा रोजगार मेला।

बैंकिंग व इंश्योरेंस कंपनी में ज्यादा वैकेंसी
285 पदों में से करीब 100 पदों पर सिर्फ महिला प्रतिभागी आवेदन कर सकती हैं। इसके अलावा 106 पद ऐसे हैं जिनमें पुरुष और महिला, दोनों आवेदन कर सकते हैं। महिलाओं के लिए सेल्स ऑफिसर के करीब 20 पद हैं। सबसे अधिक इंश्योरेंस एडवाइजर के 40 पदों पर भर्ती की जाएगी।

ये होनी चाहिए शौक्षणिक योग्यता
जिले के दसवीं, बारहवीं, बी.एस.सी., स्नातक, पीजीडीसीए, फार्मेसी, आईटीआई, बी.ई. एवं बी.टेक के साथ ही नर्सिंग और एबीए उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवार रोजगार के लिए आवेदन कर सकते हैं। इच्छुक उम्मीदवारों को अपने साथ पासपोर्ट साइज की 02 फोटो, आधार कार्ड तथा शैक्षिक योग्यता संबंधी प्रमाणपत्र की मूल एवं छायाप्रति भी अपने साथ लाना होगा।

बेरोजगार युवाओं के लिए है बेहतर मौका।

बेरोजगार युवाओं के लिए है बेहतर मौका।

योग्यता के अनुसार मिलेगी सैलरी
अफसरों ने बताया कि जिला रोजगार एवं स्वरोजगार मार्गदर्शन केंद्र की ओर से आयोजित इस कैंप में बेरोजगार युवाओं को उनकी शैक्षणिक योग्यता के अनुसार सैलरी दी जाएगी। इसमें 8 हजार रुपए से 35 हजार रुपए तक सेलरी तय किया गया है। बताया गया कि विभिन्न कंपनियों की ओर से प्लेसमेंट कैम्प में 285 पदों पर भर्ती की जाएगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular