Wednesday, April 24, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़: विधानसभा परिसर में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन, स्पीकर महंत ने बापू...

छत्तीसगढ़: विधानसभा परिसर में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन, स्पीकर महंत ने बापू और शास्त्री जी को अर्पित किए श्रद्धा सुमन…

रायपुर: राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती के अवसर पर छत्तीसगढ़ विधान सभा परिसर में पुष्पांजलि कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के छायाचित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की.

इसके साथ ही विधान सभा परिसर के सेन्ट्रल हाॅल में श्रंद्धाजलि सभा का भी आयोजन किया गया. जिसमें विधानसभा के अधिकारी और कर्मचारियों ने भी हिस्सा लिया. विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत ने कहा कि देश के 2 महान सपूतों को आज याद किया जा रहा है. एक गांधी जी, जिन्होंने पूरे जगत के पीड़ित मानवता की सेवा को ईश्वर भक्ति माना, दूसरा लाल बहादुर शास्त्री जी, जिन्होंने देश की किसानों को और जवानों को प्रति सम्मान को रखते हुए उन्हें स्थान दिया. आज का दिन हम सबके लिए उनके प्रति समर्पित की भावना को प्रदर्शित करता है. उनके आदर्श और सिद्धांत के रास्ते पर चलने का प्रण लेते हैं.

भावी पीढ़ी इनके आदर्शों को अपनाएं

महंत ने कहा कि अंतर्मन से और ईश्वर से कामना करते हैं कि आने वाली पीढ़ी भी इनके सुझाव के अनुसार इनके रास्तों को और आदर्शों के साथ सभी विषयों को ग्रहण करने की क्षमता उन में आए और वह सब आने वाले वर्षों में गांधी जी के आदर्शो पर चलें. मानवता की सेवा ईश्वर भक्ति के समान माने और अपने देश किसानों के प्रति समर्पण का भाव रखें, यही आज की सीख है, यही आज मन में कहते हुए अपना समर्पण भाव व्यतीत करता हूं.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular