Monday, July 1, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: छत्तीसगढ़- यूक्रेनी सैनिकों ने भारतीय छात्रों को पीटा.. पोलैंड...

BCC News 24: छत्तीसगढ़- यूक्रेनी सैनिकों ने भारतीय छात्रों को पीटा.. पोलैंड बॉर्डर में लड़कियों को भी मारा गया, जांजगीर का छात्र बोला-30 किलोमीटर पैदल चलकर आए, हालात बहुत खराब

रायपुर/जांजगीर: रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच भारतीय स्टूडेंट्स की तकलीफ लगातार बढ़ती जा रही है। बच्चे किसी तरह से वापस आने की जद्दोजहद कर रहे हैंं। मगर उनके साथ जिस तरह का बर्ताव किया जा रहा है, वो दिल दहला देने वाला है। इसी से जुड़ा एक वीडियो भी सामने आया है। जो पोलैंड बॉर्डर का बताया जा रह है। इस वीडियो में यूक्रेनी सैनिक भारतीय छात्रों से मारपीट करते नजर आ रहे हैं। सैनिकों ने यहां लड़कियों को भी बुरी तरह से पीटा है। वीडियों में कुछ छात्र ये कहते हुए भी सुनाई दे रहे हैं कि लड़कियों को बहुत मारा जा रहा है। वीडियो में सैनिक कुछ छात्रों को घसीटते हुए भी नजर आ रहे हैं।

जानकारी मिली है कि जिस जगह से वीडियो सामने आया है। वहां पर छत्तीसगढ़ के जांजगीर जिले का छात्र भूपेंद्र सिंह राठौर भी फंसा हुआ है। वो लविव में मेडिकल की पढ़ाई करने गया था। मगर रूस और यूक्रेन की जंग की वजह से वह वहीं फंस गया है।

बोला-33 किलोमीटर पैदल चलकर आए, हालात बहुत खराब हैं

उसने वहां से एक वीडियो बनाकर अपने पिता दीपक सिंह राठौर को भेजा है। जिसमें वो बता रहा है कि हम यहां 33 किलोमीटर पैदल चलकर पोलैंड बॉर्डर पर आया हूं। उसने शुक्रवार को ये वीडियो बनाकर अपने पिता को भेजा था। तब उसने कहा था कि मैं ठीक हुं। मगर रविवार को उसने अपने पिता को बताया है कि वह पोलैंड बॉर्डर में ही फंस गया है। यहां हालात बहुत खराब हैं। स्टूडेंट्स के साथ मारपीट की जा रही है। हम लोग काफी डरे हुए हैं।

भूपेंद्र ने शुक्रवार को वीडियो बनाकर भेजा था।

भूपेंद्र ने शुक्रवार को वीडियो बनाकर भेजा था।

10 यूक्रेनी छात्रों में से सिर्फ एक भारतीय छात्र को शामिल किया जाता है

पोलैंड बॉर्डर में मौजूद भारतीय छात्रों से मारपीट की गई है। दीपक ने बताया कि उनके बेटे भूपेंद्र ने उन्हें जानकारी दी है कि यूक्रेनी सैनिक पहले 10 छात्रों को बॉर्डर पार कराते हैं। उसमें एक भारतीय छात्र को शामिल किया जाता है। उसमें भी भारतीय छात्रों को पीटा जा रह है। दीपक ने बताया कि वहां फंसे भारतीय छात्र भूखे प्यासे हैं। उन्हें वहां पर सैनिक प्रताड़ित कर रहे हैं। बच्चों का धैर्य खत्म हो रहा है। भास्कर से बातचीत के दौरान दीपक बिल्कुल भावुक थे। वह काफी घबराए हुए हैं।

ऑडियो में छात्रा ने कहा-ये कुछ लड़का-लड़की नहीं देख रहे

वहीं एक भारतीय छात्रा का ऑडियो भी वहां से आया है। जिसमें छात्रा रो रही है। वो बता रही है कि सैनिक लड़का लड़की नहीं देख रही है। वो सिर्फ यूक्रेन के छात्रों को बाहर भेज रहे हैं। भारतीय छात्रों को बेरहमी से पीटा गया है। बच्ची रोते हुए कहते हुए सुनाई दे रही है कि जवान बहुत ज्यादा प्रताड़ित कर रहे हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular