Tuesday, June 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: कोरबा- मेहंदी में मांगें लिखकर अनोखा विरोध-प्रदर्शन.. कोरबा में...

BCC News 24: कोरबा- मेहंदी में मांगें लिखकर अनोखा विरोध-प्रदर्शन.. कोरबा में हड़ताली महिला कर्मचारियों ने धरनास्थल पर पंडाल में ही मनाई तीज; सरकार की सद्बुद्धि के लिए भी की प्रार्थना

छत्तीसगढ़: कोरबा में अपनी मांगों को लेकर सरकारी कर्मचारी पिछले 8 दिनों से हड़ताल पर डटे हुए हैं। आज 30 अगस्त को हरतालिका तीज के मौके पर भी महिलाएं यहां हड़ताल पर बैठीं। खास बात ये है कि उन्होंने अपनी मेहंदी में डीए और एचआरए बढ़ाने की अपनी मांगों को लिखवाया। सरकार के रवैये से नाराज महिला कर्मचारियों ने हड़ताल के पंडाल में ही तीज मनाई। उन्होंने यहीं पर पूजा भी की।

34 प्रतिशत महंगाई भत्ता और पुरानी तारीख से गृह भाड़ा भत्ता देने की मांग को लेकर सरकारी कर्मचारियों की तनातनी प्रदेश सरकार के साथ बनी हुई है। इसे लेकर प्रदेशव्यापी विरोध-प्रदर्शन किया जा रहा है। कर्मचारी संघ से जुड़े प्रतिनिधि जगदीश कुमार केआर डेहरिया ने बताया कि हमारी मांगें जायज हैं। सरकार ने अब तक इसे लेकर उदासीनता दिखाई है। हमने सरकार की सद्बुद्धि के लिए प्रार्थना की है।

पंडाल में मनाई गई तीज।

पंडाल में मनाई गई तीज।

बातचीत करने पर कुछ कर्मचारी अपनी मांगों के पूरा होने को लेकर पूरी तरह से आश्वस्त दिखे, जबकि जानकारी ये भी है कि सरकार ने हड़ताल को समाप्त कराने के लिए अपनी ओर से ताकत झोंक दी है। इस बीच एक आदेश सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें कहा गया है कि जो कर्मचारी हड़ताल से वापस लौटना चाहते हैं, उन्हें पूरी सुरक्षा दी जाएगी और इसके अलावा उन्हें दूसरे विकल्प भी उपलब्ध कराए जाएंगे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular