Tuesday, June 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: छत्तीसगढ़- बैंक में चोरी का असफल प्रयास, पूरी घटना...

BCC News 24: छत्तीसगढ़- बैंक में चोरी का असफल प्रयास, पूरी घटना CCTV में कैद.. सेफ्टी अलार्म का तार काट ग्रामीण बैंक में घुसे चोर; दीवार फांदी, शटर काटा, ताला तोड़ा, पर चोरी नहीं कर सके, सारा सामान, कैश सुरक्षित..

छत्तीसगढ़: जांजगीर स्थित छत्तीसगढ़ ग्रामीण बैंक की शाखा में चोरों ने देर रात धावा बोल दिया। दीवार फांदकर अंदर घुसे चोर तमाम जद्दोजहद के बावजूद चोरी करने में कामयाब नहीं हो सके। हालांकि, चोरी के लिए की गई उनकी पूरी कारस्तानी जरूर CCTV में कैद हो गई। इसमें 2 लोग चोरी के लिए दीवार फांदकर अंदर घुसते और शटर काटते दिखाई देर रहे हैं। शाखा प्रबंधक की सूचना पर बिर्रा थाने में FIR दर्ज की गई है।

बिर्रा स्थित छत्तीसगढ़ राज्य ग्रामीण बैंक की शाखा का संचालन एक मकान में होता है। मकान की मालकिन मोहनमती साहू ने सबसे पहले बैंक का शटर और चैनल दोनों सुबह-सुबी खुला हुआ देखा तो बैंक प्रबंधक अंकित सिंह को कॉल कर इसकी जानकरी दी। इस पर वह अन्य स्टाफ के साथ बैंक पहुंचे तो देखा कि शटर का ताला टूटा हुआ था। उन्होंने अंदर चेक किया तो सारा सामान और कैश सुरक्षित था।

छत्तीसगढ़ राज्य सहकारी बैंक, बिर्रा।

छत्तीसगढ़ राज्य सहकारी बैंक, बिर्रा।

इस पर उन्होंने पुलिस को इसकी सूचना दी। जांच के दौरान पता चला कि चोरों ने बाहर वाले CCTV कैमरे और बैंक के सेफ्टी अलार्म का तार काट दिया था। मौके पर शटर कटा हुआ और चैनल गेट में लगा ताला टूटा मिला। अंदर लगे CCTV चेक करने पर पता चला कि रात करीब 11.50 बजे एक व्यक्ति दीवार फांदकर बैंक परिसर में दाखिल हुआ। इसके बाद सुबह करीब 3.08 बजे तक बैक के अंदर दराज और आलमारी खोल-खोल कर देख रहा था।

चोर के दूसरे साथी ने अंदर घुसने के बाद लाइट बंद कर दी।

चोर के दूसरे साथी ने अंदर घुसने के बाद लाइट बंद कर दी।

बैंक प्रबंधक अंकित सिंह ने पुलिस को बताया कि 26 जनवरी की सुबह करीब 10 बजे बैंक में ध्वजारोहरण करने के बाद ताला लगाकार सभी लोग अपने-अपने घर चले गए थे। अगले दिन सुबह करीब 5.55 बजे जब घर में था, तो उसी समय बैंक शाखा की मकान मालकिन ने कॉल कर इसकी जानकारी दी। फिलहाल CCTV फुटेज में चोरों की फोटो कैद हो गई है। इसके आधार पर पुलिस उनका पता लगाने का प्रयास कर रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular