Friday, April 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: एनटीपीसी कोरबा द्वारा सतर्कता जागरूकता सप्ताह के अंतर्गत विभिन्न गतिविधियों का...

कोरबा: एनटीपीसी कोरबा द्वारा सतर्कता जागरूकता सप्ताह के अंतर्गत विभिन्न गतिविधियों का आयोजन…

कोरबा (BCC NEWS 24): सतर्कता के प्रति जागरूकता बढ़ाने और भ्रष्टाचार मुक्त भारत की भावना को बढ़ावा देने के उद्देश्य से एनटीपीसी कोरबा द्वारा सतर्कता जागरूकता सप्ताह के अंतर्गत विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है।

सतर्कता की महत्वता को उजागर करते हुए सतर्कता जागरूकता सप्ताह का शुभारंभ एनटीपीसी कोरबा के मुख्य महाप्रबंधक श्री पी एम जेना के नेतृत्व में हुआ। उदघाटन समारोह में सभी कर्मचारियों ने सतर्कता की शपथ ली।

इसी क्रम में एनटीपीसी कोरबा द्वारा कर्मचारियों के समक्ष सतर्कता की महत्वता को उजागर करने और सत्यनिष्ठा को बढ़ावा देने के उद्देश्य से “निवारक सतर्कता” पर दो दिवसीय कार्यशाला आयोजित की गई। इसी के साथ कर्मचारियों के लिए वॉकाथॉन और प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता भी आयोजित की गईं। टाउनशिप की महिलाओं के लिए भी कई कार्यक्रम आयोजित किए गए।

किसी भी देश का भविष्य उसके बच्चे एवं युवा तय करते हैं। इसी दृष्टिकोण को सार्थक करने के लिए कई शिक्षण संस्थानों जैसे कमला नेहरू कॉलेज (कोरबा), सरकारी वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय (जमनीपाली), सरकारी उच्च विद्यालय (गोपालपुर), शारदा वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय (जमनीपाली), सरस्वती शिशु मंदिर (प्रगति नगर), केन्द्रीय विद्यालय नंबर 2 तथा 4 इत्यादि में भ्रष्टाचार मुक्त भारत, पारदर्शिता, भ्रष्टाचार के दुश-प्रभाव जैसे विषयों पर निबंध, रंगोली, भाषण, चित्रकला, निबंध लेखन आदि प्रतियोगिताएं आयोजित की गईं।

एनटीपीसी कोरबा अपने कर्मचारियों के साथ साथ आस पास के निकटतम गाँव में रह रहे नागरिकों को भी सतर्कता के प्रति जागरूक करने में प्रयासरत है। इसी संदर्भ में इन्दिरा नगर, जमनिपाली में ग्राम सभा का आयोजन किया गया जिसमे एनटीपीसी के वरिष्ठ अधिकारी गण, कर्मचारी गण, क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि सहित ग्राम के ज्येष्ठ श्रेष्ठ वरिष्ठ गणमान्य नागरिक, मातृशक्ति, एवं बच्चे भी मौजूद रहे। एनटीपीसी से पहुंचे अधिकारियों सहित क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों ने अपना उद्बोधन करते हुए सतर्कता जागरूकता के संबंध से नागरिकों को अवगत कराया।

एनटीपीसी कोरबा के मुख्य महाप्रबंधक श्री पी एम जेना ने बताया कि हम सतर्कता जागरूकता सप्ताह के माध्यम से लोगों को जागरूक कर के ये समझाने की कोशिस कर रहें हैं कि अगर कोई व्यक्ति अपने कर्तव्य के प्रति ईमानदारी पूर्वक कार्य नहीं कर रहा है तो वो भी भ्रष्टाचार है। कहीं अगर कोई भ्रष्टाचार हो रहा तो उसका शिकायत तुरंत करें। शिकायतकर्ता का नाम गोपनीय रखा जाता है। यह कार्यक्रम अभी आगे भी जारी रखने की बात कही और ग्राम सभा में उपस्थित सभी को पुरस्कार भी दिया गया।

साथ ही, इसी कड़ी में एनटीपीसी कोरबा प्रबंधन ने स्थानीय वेंडरों के साथ वार्ता कर वार्षिक “वेंडर मीट” का आयोजन भी किया जिसमे एनटीपीसी प्रबंधन के अधिकारी एवं स्थानीय वेंडरों ने अपने अपने विचार रख कर सत्यनिष्ठा से काम करने को ले कर वार्ता की।

सतर्कता जागरूकता सप्ताह 2022, भ्रष्टाचार मुक्त भारत – विकसित भारत का उद्देश्य सतर्कता की महत्वता को उजागर करते हुए भ्रष्टाचार मुक्त भारत की भावना को बढ़ावा देना है।

सतर्कता जागरूकता सप्ताह 2022 के सभी कार्यक्रमों की सकुशल निर्वाचन श्री डी के सोनकर, अपर महाप्रबंधक सतर्कता के कुशल मार्गदर्शन में हुआ।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular