Tuesday, July 23, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCM बनने के बाद विष्णुदेव साय का पहला कार्यक्रम... रायपुर में विकसित...

CM बनने के बाद विष्णुदेव साय का पहला कार्यक्रम… रायपुर में विकसित भारत संकल्प यात्रा का किया शुभारंभ, कहा- मोदी की गारंटी जल्द पूरी होगी

रायपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को छत्तीसगढ़ समेत 5 राज्यों में विकसित भारत संकल्प यात्रा को झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान रायपुर से सीएम विष्णुदेव साय भी जुड़े। मुख्यमंत्री बनने के बाद यह साय का पहला कार्यक्रम था। यह यात्रा शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में 16 दिसंबर 26 जनवरी तक चलेगी।

सीएम साय ने कहा कि, छत्तीसगढ़ में भी मोदी की गारंटी की सब घोषणा जल्द पूरी होगी। विकसित भारत संकल्प यात्रा’ के तहत केंद्र सरकार की कई योजनाओं की जानकारी को यात्रा के माध्यम से बताया जाएगा। इसके साथ ही पात्र हितग्राहियों को योजनाओं का लाभ भी दिलाया जाएगा।

सीएम साय ने हितग्राहियों से बात की और योजना का लाभ दिया।

सीएम साय ने हितग्राहियों से बात की और योजना का लाभ दिया।

CM साय ने छत्तीसगढ़ी में भाषण दिया

सीएम विष्णुदेव साय ने कहा कि, शपथ के बाद यह मेरा पहला कार्यक्रम हैं।आप लोगों ने जो स्वागत किया उसका आभारी हूं। सौभाग्य की बात है हमारे प्रधानमंत्री विकसित भारत संकल्प यात्रा की शुभारंभ कर रहे हैं। हमारे प्रधानमंत्री ऐसे हैं जो योजना बनाते भी हैं और हितग्राहियों तक उसका लाभ कैसे पहुंचे उसका भी उपाय करते हैं। छत्तीसगढ़ में भी मोदी की गारंटी की सब घोषणा जल्द पूरी होगी।

रायपुर के बूढ़ातालाब में कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

रायपुर के बूढ़ातालाब में कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

मुझे 2014 में PM के मंत्रिमंडल में काम करने का सौभाग्य मिला है। मोदी जी ने अपने पहले भाषण में कहा था कि ये गरीबों की सरकार है, तब से आज तक गरीबों के लिए योजनाएं लाई गई हैं। 200 से ज्यादा योजनाएं गरीबों के लिए चल रही है। PM मोदी ने छत्तीसगढ़ आकर कहा था, जो मुख्यमंत्री बनेगा वो गरीबों के मकान के लिए पहले काम करेगा। पिछली सरकार में मकान का काम रोका गया था, अब सभी को मकान मिलेगा।

रायपुर के कार्य़क्रम में लोग शामिल हुए और PM मोदी भी वर्चुअली जुड़े।

रायपुर के कार्य़क्रम में लोग शामिल हुए और PM मोदी भी वर्चुअली जुड़े।

केंद्र की इन योजनाओं की मिलेगी जानकारी

सीएम साय ने कहा कि अटल जी के जन्मदिन के दिन 2 साल का बचत बोनस किसानों के खाते में डालेंगे। वहीं विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत आयुष्मान भारत योजना, प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, उज्ज्वला योजना, विश्वकर्मा योजना, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना, किसान क्रेडिट योजना, जल-जीवन मिशन, प्रधानमंत्री जन-धन योजना, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति योजना, अटल पेंशन योजना, सुरक्षा बीमा योजना समेत कई योजनाएं जो केंद्र से चल रही है उसकी जानकारी दी जाएगी।

रायपुर के कार्यक्रम में सीएम विष्णुदेव साय के साथ रायपुर शहर के चारों विधायक बृजमोहन अग्रवाल, राजेश मूणत, मोतीलाल साहू , पुरन्दर मिश्रा मौजूद रहे। साथ ही रायपुर सांसद सुनील सोनी, समेत चीफ सेक्रेटरी अमिताभ जैन और ACS सुब्रत साहू मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular