Wednesday, April 24, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाप्रदेश में बदला मौसम का मिजाज.... राजधानी रायपुर समेत कई जिलों में...

प्रदेश में बदला मौसम का मिजाज…. राजधानी रायपुर समेत कई जिलों में आंधी-तूफान और बारिश की चेतावनी जारी, कई इलाकों में बिजली गुल

रायपुर: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर समेत प्रदेश कई जिलों में दोपहर की तपती गर्मी के बाद शाम को मौसम का मिजाज बदला, हां तेज धूल भरी आंधी के साथ बारिश हुई। नौतपा के तीसरे दिन जहां लोग गर्मी से परेशान थे। दिन का तापमान 42 डिग्री तक पहुंच गया था। अचानक से हुए मौसम में बदलाव की वजह से धूल भरी आंधी चलने लगी और काले बादल छाये। आंधी भी ऐसी की सड़कों में चल रहे लोगों का सामने देख पाना भी मुश्किल हो रहा था। आंधी-तूफान की वजह से कई पेड़-पौधे धराशायी हो गए। फ्लैक्स और होर्डिंग्स भी तेज हवाओं की वजह से उड़ गए। हांलाकि कोई बड़े हादसे की सूचना नहीं है लेकिन अचानक मौसम में हुए बदलाव की वजह से लोगों को संभलने का मौका नहीं मिला।

आपको बता दें कि पहले ही मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में आंधी-तूफान के साथ बारिश होने की चेतावनी जारी की थी और शाम 6 बजे से लेकर रात 9 बजे तक के लिए प्रदेश के बालोद, बलौदा बाजार, बलरामपुर, बेमेतरा, बिलासपुर, दुर्ग, जांजगीर- चांपा, जशपुर, कबीरधाम, कोरबा, कोरिया, महासमुंद, मुंगेली, रायगढ़, रायपुर, राजनांदगांव, सूरजपुर जिले के लिए अलग से अलर्ट जारी किया गया था। मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटे लिए तेज अंधड़ और बारिश की चेतावनी दी है। कई जगहों पर 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती है और तेज बादल गरजने के साथ बिजली गिरने की भी आशंका जतायी गयी है।

प्रदेश के प्रमुख शहरों का तापमान

प्रदेश के प्रमुख शहरों का तापमान

प्रदेश के सबसे गर्म शहरों का तापमान
छत्तीसगढ़ में शनिवार को 43 डिग्री सेल्सियस तापमान के साथ धमतरी शहर सबसे ज्यादा गर्म रहा। इसके बाद 42.9 डिग्री सेल्सियस महासमुंद जिले का तापमान रहा। जांजगीर का टेम्परेचर 42.7 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। इसी तरह रायगढ़ में तापमान 42.4 डिग्री सेल्सियस रहा। बलौदा बाजार में 42.2 और राजनांदगांव का तापमान 42 डिग्री रहा। राजधानी रायपुर में 41.4 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकॉर्ड किया गया और दुर्ग में 41.6 डिग्री तापमान रहा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular