Monday, May 20, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़: किडनैपरों से बचाने गया, मगर खुद ही लूट ली इज्जत.. नाबालिग...

छत्तीसगढ़: किडनैपरों से बचाने गया, मगर खुद ही लूट ली इज्जत.. नाबालिग ने मदद के लिए बुलाया था; युवक ने अकेला पाकर किया रेप

छत्तीसगढ़: मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर जिले में नाबालिग को अपहरणकर्ताओं से बचाने गए शख्स ने ही उसके साथ रेप कर लिया। पुलिस ने अपहरण और रेप के मामले में 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं अपराध में शामिल एक फरार महिला की तलाश की जा रही है। मामला झगराखांड थाना क्षेत्र के बलसोता का है।

नाबालिग का अपहरण करने वाले आरोपी काम दिलाने का झांसा देकर उसे अपने साथ ले गए थे। थाना प्रभारी दीपेश सैनी ने बताया कि 26 सितंबर को नाबालिग के परिजनों ने झगराखांड थाने में नाबालिग के अपहरण की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। परिजनों ने कहा था कि 23 सितंबर को उसकी नाबालिग बेटी को 2 अज्ञात लोग बहला-फुसलाकर अपने साथ ले गए हैं। इधर अपराध दर्ज होने की खबर मिलते ही आरोपी राधेश्याम उर्फ रवि कुर्रे और महिला आरोपी नाबालिग लड़की को पाराडोल इलाके में मुकुंदपुरी के जंगल में छोड़कर फरार हो गए।

इसके बाद नाबालिग लड़की ने अपने परिचित पाराडोल निवासी राय सिंह को मदद करने के लिए फोन करके बुलाया। जब राय सिंह अपनी बाइक से मौके पर आया, तो उसकी नीयत अकेली लड़की को देखकर बदल गई। वो उसे अपने घर ले आया और उसका रेप किया। जैसे-तैसे पीड़िता अपने घर पहुंची और मामले की जानकारी दी। जिसके बाद पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज की जांच शुरू की। SP टीआर कोशिमा ने तत्काल टीम गठित कर कार्रवाई के निर्देश दिए।

नाबालिग ने पुलिस को बताया कि उसे एक महिला और राधेश्याम उर्फ रवि कुर्रे (38 वर्ष) जो खड़गवां के ही रहने वाले हैं, वे बिहार में काम दिलाने का झांसा देकर अपने साथ ले गए। वो बिहार के लिए निकलने ही वाले थे कि उन्हें पता चला कि मेरे परिवारवालों ने पुलिस को खबर कर दी है। ऐसे में वो मुझे मुकुंदपुरी के जंगल में छोड़कर फरार हो गए। तब मैंने राय सिंह (20) जो स्टेशनपारा पाराडोल का रहने वाला है और मेरा परिचित है, उसे मदद के लिए बुलाया।

पूरा मामला झगराखांड थाना क्षेत्र का है।

पूरा मामला झगराखांड थाना क्षेत्र का है।

पीड़िता ने घरवालों को बताई आपबीती

पीड़िता ने कहा कि राय सिंह अपनी बाइक से वहां आया और फिर अपने घर ले गया। यहां उसने उसके साथ बलात्कार किया। पीड़िता जैसे-तैसे अपने घर बलसोता पहुंची और घरवालों को पूरी बात बताई। परिवार ने पुलिस के पास जाकर रेप का केस दर्ज कराया। इसके बाद पुलिस टीम ने रेप के आरोपी राय सिंह और अपहरण के आरोपी राधेश्याम उर्फ रवि कुर्रे को 28 अक्टूबर को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी महिला फरार है, जिसकी तलाश की जा रही है।

मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर जिले में लगातार ऐसे मामले सामने आ रहे हैं।

मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर जिले में लगातार ऐसे मामले सामने आ रहे हैं।

मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर जिले में बेटियों से हैवानियत का यह कोई पहला मामला नहीं है। इससे एक हफ्ते पहले कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर (CHO) के रेप किया गया था। नाबालिग आरोपी ने उप स्वास्थ्य केंद्र के अंदर युवती के हाथ-पैर बांधकर दुष्कर्म किया था। जबकि दो आरोपी उसका साथ दे रहे थे,और इस पूरी घटना का वीडियो भी बनाया। मुख्य आरोपी नाबालिग (17 वर्ष) है। फिलहाल पुलिस ने 3 को गिरफ्तार कर लिया है। घटना छिपछिपी गांव के झगराखांड थाना क्षेत्र की है।

झगराखांड थाना प्रभारी दीपेश सैनी के मुताबिक, पीड़िता कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर ग्राम पंचायत पाराडोल की रहने वाली है। वह रोज 5 किलोमीटर दूर छिपछिपी के उप स्वास्थ्य केंद्र में ड्यूटी के लिए सुबह 10 बजे आती है। उप स्वास्थ्य केंद्र परिसर में ही पूर्व माध्यमिक शाला, आंगनबाड़ी और ग्राम पंचायत भवन भी है। दिवाली के त्योहार की छुट्टियां 21 अक्टूबर से स्कूल में दे दी गई है, इसलिए शुक्रवार को स्कूल और आंगनबाड़ी बंद थे। सरपंच अंगद सिंह ने बताया कि, वे और सचिव भी दोपहर 12-1 के करीब कार्यालय में ताला लगाकर घर चले गए थे।

नाबालिग से गैंगरेप भी हुआ

इसी जिले में 21 दिन पहले युवा कांग्रेस नेता ने अपने 4 दोस्तों के साथ मिलकर 15 साल की लड़की से गैंगरेप किया था। पहले नाबालिग को एक होटल में कोल्ड ड्रिंक में शराब मिलाकर पिलाई गई। फिर 2 युवकों ने रेप किया। इसके बाद उसे बिलासपुर ले जाया गया। वहां 3 और युवकों ने सूने मकान में उसके साथ दुष्कर्म किया। पुलिस में हुई रिपोर्ट के बाद भरतपुर युवा कांग्रेस के अध्यक्ष शाहनवाज अली समेत 3 युवकों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस पूरे मामले में युवकों का साथ देने वाली एक युवती को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।

पूरी घटना 7 महीने पहले की है। इस मामले में मनेंद्रगढ़ एएसपी निमेश बरईया ने बताया कि चिरमिरी में रहने वाली एक 15 साल की बच्ची की प्रीति पांडेय सहेली थी। वह प्रीति को लेकर अक्सर घूमने जाया करती थी। इसी दौरान एक दिन प्रीति, नाबालिग को वहीं के मंगलम नाम के होटल में ले गई।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular