Thursday, April 25, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG न्यूज़- रेलवे ट्रैक चुराने गया, खुद घायल हो...

BCC News 24: CG न्यूज़- रेलवे ट्रैक चुराने गया, खुद घायल हो गया चोर.. NTPC की पटरी काटते वक्त ट्रेन आने से हादसा; घायल अवस्था में पुलिस को मिला, तब खुला मामला

छत्तीसगढ़: बिलासपुर में NTPC की रेल लाइन से रेलपांत(रेलवे ट्रैक) काटकर चोरी करने वाले दो आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। दरअसल, रेलपांत चोरी करते समय एक युवक मालगाड़ी से टकराकर घायल पड़ा था। इसकी जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और घायल युवक को अस्पताल में भर्ती कराया। जांच के दौरान वहां पर गैस कटर, सब्बल व रेलपांत के टुकड़े मिले। युवक ने पूछताछ में अपने दोस्त के साथ चोरी करते समय मालगाड़ी से टकराकर घायल होने की जानकारी दी। अब पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। मामला सीपत थाना क्षेत्र का है।

TI हरीश टांडेकर ने बताया कि NTPC के वरिष्ठ प्रबंधक रोहित शर्मा ने शिकायत कर बताया कि प्लांट में बिजली उत्पादन के लिए दीपका स्थित कोयला खदान से मालगाड़ी से कोयला परिवहन किया जाता है। इसके लिए NTPC ने अपना रेल लाइन बिछाया है। बीते 24 जून की रात NTPC प्लांट में कोयला खाली कर मालगाड़ी निकली थी। इस दौरान खांड़ा गांव के पास एक युवक ट्रेन से टकराकर घायल हो गया। इसकी जानकारी लोको पायलट ने कंट्रोल रूम को दी। फिर कंट्रोल रूम से पुलिस को इस घटना की जानकारी दी गई।

जानकारी मिलने पर सीपत पुलिस खांड़ा स्थित रेलवे ट्रैक के पास पहुंची, तब एक युवक घायल पड़ा था। पूछताछ में उसकी पहचान जांजगीर-चांपा जिले के अकलतरा निवासी श्रवण उर्फ गोलू बंजारे (28 साल) के रूप में हुई। पुलिस ने उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। इस दौरान करीब एक सप्ताह तक अस्पताल में भर्ती रहा। इलाज के बाद ठीक होने पर पुलिस ने उसे पकड़ लिया है।

इस दौरान पुलिस ने घटनास्थल की जांच की, तब दो सब्बल, गैस कटर और रेल पटरी के कटे हुए 20 टुकड़े मिले। लिहाजा, पुलिस को शक हुआ कि घायल युवक अपने अन्य साथियों के साथ रेल पटरी काट कर चोरी करने की कोशिश कर रहा था। पुलिस की पूछताछ में घायल युवक ने सच्चाई बयां कर दी। उसने बताया कि वह अकलतरा निवासी प्रेमलाल चेलक (50 साल) के साथ मिलकर रेलवे ट्रैक को काट रहा था। तभी मालगाड़ी आ गई और उसकी चपेट में आकर वह घायल हो गया था। चोरी का मामला सामने आने के बाद पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular