Saturday, May 4, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG न्यूज़- CRPF से बर्खास्त हुआ तो करने लगा...

BCC News 24: CG न्यूज़- CRPF से बर्खास्त हुआ तो करने लगा वसूली.. घर में घुसकर बोला- मैं सब इंस्पेक्टर हूं, पैसा दो नहीं तो फंसा दूंगा; अब गिरफ्तार

छत्तीसगढ़: बलौदाबाजार जिले में CRPF से बर्खास्त हो चुका जवान वसूली करने लगा। उसने कई लोगों से ये कहकर पैसे लिए कि मैं सब इंस्पेक्टर हूं, किसी मामले में तुम लोगों को फंसा दूंगा। बचना है तो पैसे देने होंगे। इसके बाद उसने कई लोगों से पैसे वसूले हैं। मामले में शिकायत के बाद अब पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। मामला लवन चौकी क्षेत्र का है।

इस मामले में सोमवार को धौराभाटा निवासी भूपेंद्र कुर्रे ने शिकायत की थी। उसने अपनी शिकायत में बताया कि संतोष कुमार कुर्रे(35) नाम का शख्स मेरे घर में वर्दी पहनकर आया था। उसने अपने आप को सब इंस्पेक्टर बताया था। ये भी कहा था कि वो लवन चौकी में पदस्थ है। इसके बाद उनसे मुझे कहा कि तुम अवैध करते हो, मैं तुम्हें फंसा दूंगा। अगर बचना चाहते हो तो पैसे लगेंगे। हर महीने मुझे 10 हजार रुपए देने होंगे।

डर के मारे दिए 16 हजार

आरोपी की इस बात से युवक डर गया था और उसने अलग-अलग बार में ऑनलाइन माध्यम से लगभग 10 हजार और नगद के रूप में उसे 6 हजार रुपए दे दिए। मगर फिर भी आरोपी की तरफ से धमकी बंद नहीं हुई, तब उसने पूरे मामले की शिकायत थाने में की थी।

शिकायत होने के बाद पुलिस ने मामले में जांच शुरू की और आरोपी को उसके गांव सरखोर से गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपी से अलग-अलग बैंक के एटीएम और नगद 3500 रुपए जब्त हुए हैं। उससे सब इंस्पेक्टर की वर्दी भी जब्त की गई है। पूछताछ में आरोपी ने अपना जूर्म कबूल किया है। आरोपी संतोष ये भी बताया है कि वह इसी तरह से कई लोगों से पैसे ले चुका है। गिरफ्तार किया गया आरोपी सीआरपीएफ 111 BN का बर्खास्त आरक्षक है, जिसे लगभग 6 माह पूर्व ही सीआरपीएफ से बर्खास्त किया गया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular