Saturday, July 27, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG न्यूज़- जहां काम करते थे, वहीं कर ली...

BCC News 24: CG न्यूज़- जहां काम करते थे, वहीं कर ली चोरी.. शराब दुकान से कैश समेत 6 लाख का माल उड़ाया, मजे करने लगे तो 5 पकड़े गए

छत्तीसगढ़: बालोद जिले में कुछ लोगों ने वहीं से चोरी कर ली, जहां वो काम करते थे। बताया गया है कि इनमें से एक आरोपी कर्ज में डूबा हुआ था। इसलिए उसने चोरी का प्लान बनाया और दूसरे कर्मचारियों के साथ मिलकर शराब दुकान से लाखों रुपए की चोरी कर ली। वहां का डीवीआर भी तोड़ दिया था। इसके बाद चोरी किए गए पैसों से आरोपी मजे करने लगे थे। मगर अब पुलिस ने इन्हेें गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने इस मामले में कुल 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। मामला गुंडरदेही थाना क्षेत्र का है।

दरअसल, 05 सितंबर को गुंडरदेही के देसी शराब दुकान से चोरी हुई थी। देर रात को किसी ने अंदर रखे 5 लाख 76 हजार कैश, 30 हजार की शराब और तीन हजार का डीवीआर पार कर दिया था। इसकी जानकारी अगले दिन सुबह कर्मचारियों को लगी थी। इसके बाद ही पुलिस से भी मामले की शिकायत की गई थी।

शिकायत दर्ज होने के बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू की थी। पुलिस ने सबसे पहले तो दुकान में काम करने वाले कर्मचारियों से ही पूछताछ की थी। इसी पूछताछ में दुकान में काम करने वाले राजेश चंदेल ने अपना गुनाह कबूल कर लिया। उसने बताया कि उसके ऊपर काफी कर्ज था। इसी वजह से उसने चोरी का प्लान बनाया था।

राजेश ने बताया कि उसकी पहचान कोमु निषाद, जालम सिंह से थी। इसलिए राजेश ने पहले इन दोनों को अपने साथ लिया। फिर दुकान में काम करने वाले एक और कर्मचारी को भी अपने साथ ले लिया। इसके बाद कुल 5 आरोपियों ने इस पूरी वारदात को अंजाम दिया है। पुलिस को जांच में ये भी पता चला कि ये लोग चोरी करने के बाद से काफी पैसे खाने-पीने में खर्च भी कर रहे थे। कोमु निषाद, जालम सिंह का पहले से आपराधिक रिकॉर्ड रहा है।

एक ने बाइक भी खरीदी

आरोपियों ने बताया कि हमें पहले से ही पता था कि लॉकर की चाबी कहां रहती है। ऐसे में हम उस रोत को दुकान का ताला तोड़कर अंदर घुसे और चोरी की थी। इसके बाद पैसों को बराबर में बांट लिया था। पुलिस को पूछताछ में ये भी पता चला है कि एक आरोपी ने चोरी के पैसे से बाइक भी खरीद ली थी। पुलिस ने आरोपियों से 2 लाख कैश और बाइक को जब्त कर लिया है। पुलिस ने इस मामले में राजेश, कोमु, जालम, आदर्श और सुनील बारले को गिरफ्तार किया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular