Tuesday, June 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़: नवीन प्रशासनिक इकाईयों के गठन से आम लोगों तक हो रही...

छत्तीसगढ़: नवीन प्रशासनिक इकाईयों के गठन से आम लोगों तक हो रही है जनसुविधाओं की पहुंच…

  • तहसील कार्यालय पोंड़ी (बचरा) का शुभारंभ 
  • बहुप्रतीक्षित मांग पूरी होने पर लोगों ने बेहद खुशी और उत्साह से मुख्यमंत्री को किया धन्यवाद
  • गृह एवं जिला प्रभारी मंत्री श्री ताम्रध्वज साहू के मुख्य आतिथ्य में कार्यक्रम आयोजित

रायपुर: मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में प्रशासनिक विकेंद्रीकरण से प्रदेश में लोगों तक जनसुविधाओं की पहुंच आसान हो रही है। आम जनता के सर्वांगीण विकास और सुविधाओं का विस्तार सुनिश्चित करना ही मुख्यमंत्री श्री बघेल का लक्ष्य है। इसी कड़ी में मुख्यमंत्री की मंशानुसार आज नवीन तहसील पोंड़ी (बचरा) का शुभारंभ सम्पन्न हुआ। नवीन तहसील कार्यालय शुरू होने से लोगों के समय, श्रम और धन की बचत होगी। जनता की बहुप्रतीक्षित मांग पर नवीन तहसील के शुरू होने से इस क्षेत्र के अंतर्गत 33 ग्राम पंचायतों के लोगों को राजस्व मामलों के निराकरण में सहूलियत मिलेगी।

कार्यक्रम में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से वर्चुअल रूप से जुड़े गृह, लोकनिर्माण एवं जिले के प्रभारी मंत्री श्री ताम्रध्वज साहू ने क्षेत्र की जनता को नवीन तहसील के शुभारंभ पर शुभकामनाएं प्रेषित की। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की मंशानुरूप आज नवीन तहसील निर्माण से लोगों को समय पर राजस्व सुविधाएं सुनिश्चित की जा सकेंगी और इससे प्रशासनिक कामकाज में कसावट आएगी।

तहसील कार्यालय का औपचारिक शुभारंभ संसदीय सचिव एवं बैकुंठपुर विधायक श्रीमती अम्बिका सिंहदेव के द्वारा तहसील कार्यालय में फीता काटकर किया गया। इसके बाद उन्होंने तहसील कार्यालय का मुआयना कर सभी लोगों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी। जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती रेणुका सिंह एवं उपाध्यक्ष श्री वेदांती तिवारी ने भी जनता को नवीन तहसील कार्यालय शुरू होने की बधाई व शुभकामनाएं प्रेषित की।

गृह एवं जिला प्रभारी मंत्री श्री ताम्रध्वज साहू के मुख्य आतिथ्य में कार्यक्रम आयोजित
33 ग्राम पंचायतों को मिलेगा लाभ, एक राजस्व निरीक्षक मंडल एवं 15 पटवारी हल्का शामिलतहसील पोड़ी (बचरा) बनने से 33 ग्राम पंचायतों के लोगों को राजस्व मामलों के निराकरण की सुविधा मिलेगी, नवीन तहसील में एक राजस्व निरीक्षक मण्डल तथा 15 पटवारी हल्का होंगे। नवीन तहसील के शुभारंभ के पश्चात राजस्व मामलों के निराकरण के लिए पंचायतों में विशेष शिविर आयोजित करने के लिए तहसीलदार को निर्देशित किया गया है।

राजस्व मामलों के निराकरण के लिए नहीं जाना होगा दूर, ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री का किया धन्यवाद’

ग्राम बैमा के विजय कुमार जायसवाल ने नवीन तहसील के शुभारंभ पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल को धन्यवाद दिया। ग्रामीण दिलभरन ने बताया कि जिन राजस्व कार्यों के लिए पहले दूर जाना पड़ता था, वे अब यहीं हो जाएंगे। इसके लिए पूरे क्षेत्रवासियों की ओर से मैं शासन तथा प्रशासन को धन्यवाद देता हूं। शुभारंभ कार्यक्रम में स्थानीय जनप्रतिनिधि, प्रशासनिक अधिकारी-कर्मचारी एवं बड़ी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular