Saturday, May 25, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG न्यूज़- बिलासपुर में करंट से महिला की मौत.....

BCC News 24: CG न्यूज़- बिलासपुर में करंट से महिला की मौत.. घर के दरवाजे को हाथ लगाते ही चिपक गई महिला, दूसरी घटना में करंट से झुलसा युवक, बारिश में आप भी रहें सावधान

छत्तीसगढ़: बिलासपुर में बारिश के बीच करंट लगने से महिला की मौत हो गई। वहीं, करंट से एक युवक झुलस गया। उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बारिश में बिजली करंट दरवाजे और दीवार में आ गया था, जिसके चलते यह घटना हुई है। घटना रतनपुर और सरकंडा क्षेत्र की है। बारिश में इस तरह करंट से बचने के लिए सावधान रहना चाहिए।

जानकारी के अनुसार रतनपुर के जूनाशहर वार्ड क्रमांक 15 में रहने वाली सरिता अग्रवाल घर में अकेली थी। उनके दो बच्चे स्वतंत्रता दिवस मनाने के लिए स्कूल गए थे। महिला किचन में थी। बारिश के चलते कटे हुए बिजली तार का करंट लोहे के दरवाजे में आ गया था। महिला को इसकी भनक तक नहीं थी। अचानक वह दरवाजे को हाथ लगाई, तब वह करंट लगते ही दरवाजे से चिपक गई, जिससे उसकी मौत हो गई।

पड़ोसी ने देखकर भाई को दी जानकारी
महिला करीब एक घंटे तक दरवाजे में करंट से चिपकी हुई थी। अचानक पड़ोसी की नजर महिला पर गई, तब उसने इस घटना की जानकारी महिला के भाई अंकित को दी। खबर मिलते ही अंकित घर पहुंचा। उसने बिजली बंद किया। इसके बाद पुलिस को घटना की सूचना दी। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

पांच साल पहले छोड़ दिया था पति
महिला और उसके पति अजय अग्रवाल के बीच आपसी विवाद चल रहा था। इसके चलते अजय ने पांच साल पहले उसे छोड़ दिया था। सरिता अपने दो बच्चों के साथ पति से अलग रह रही थी।

दीवार में करंट लगने से युवक झुलसा
दूसरी घटना सरकंडा थाना क्षेत्र की है। शिवम होम्स कॉलोनी निवासी आयुष तिवारी कॉलेज स्टूडेंट है। लगातार हो रही बारिश के चलते कॉलोनी में जलभराव हो गया था। आयुष के घर के बाहर लगे मीटर के पास करंट आ गया था। दीवार में हाथ लगते ही आयुष करंट से चिपक गया। कुछ सेकेंड तक करंट लगने के बाद झटका खाकर वह नीचे गिरा और अचेत हो गया। उसकी हालत देखकर परिजन तत्काल उसे निजी अस्पताल ले गए।

बारिश में बिजली तार का रखे ध्यान, करंट से रहे सावधान
बारिश में हर तरफ गीला हो जाता है। ऐसे में किसी भी लोहे के वस्तु को सावधानी के साथ हाथ लगाएं। इसी तरह घर में लगे बिजली तार का भी ध्यान रखें। तार कटे न रहें, इसका ख्याल रखे। बिजली तार कटे होने पर तत्काल सुधरवा लें। बारिश में बिजली तार और खंभों से भी करंट लगने की आशंका रहती है। इस स्थिति में सावधान रहना चाहिए।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular