Wednesday, February 28, 2024
Homeदेश-विदेशअमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में जीत के करीब पहुंचे जो बाइडेन, डोनाल्ड ट्रंप...

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में जीत के करीब पहुंचे जो बाइडेन, डोनाल्ड ट्रंप बोले- बंद करो काउंटिंग, जाऊंगा कोर्ट..

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के लिए डेमोक्रेट्स के उम्मीदवार जो बाइडेन रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप से काफी आगे चल रहे हैं। जो बाइडेन को जीत के लिए सिर्फ छह इलेक्टोरल वोट्स की जरूरत है। वहीं, ट्रंप को सिर्फ 214 वोट्स ही मिले हैं। इस बीच, काउंटिंग में पिछड़ता देख डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर से कोर्ट जाने की बात कही है। ट्रंप ने ट्वीट करके दावा किया है कि अमेरिकी चुनाव वे ही जीतने जा रहे हैं। इसके साथ ही ट्रंप ने काउंटिंग रोकने को कहा है।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट किया, ”हाल ही में जो बाइडेन ने जिन राज्यों पर दावा किया है, उन्हें हमारे द्वारा वोटर फ्रॉड और स्टेट इलेक्शन फ्रॉड को लेकर कानूनी रूप से चुनौती दी जाएगी। हमारे पास बहुत प्रूफ मौजूद हैं। जाकर मीडिया में देखें। हम जीतेंगे। अमेरिका फर्स्ट।” हालांकि, यह पहली बार नहीं है, जब काउंटिंग शुरू होने के बाद डोनाल्ड ट्रंप ने कोर्ट जाने का फैसला किया है। उनकी चुनावी टीम ने मिशिगन, जॉर्जिया और पेंसिलवेनिया को लेकर कोर्ट का रुख किया था। 

‘बंद करो काउंटिंग’

अमेरिकी चुनाव में जो बाइडेन को अभी तक 264 इलेक्टोरल वोट्स मिल चुके हैं, जबकि नेवाडा में वे आगे चल रहे हैं। वहीं, ट्रंप को 214 वोट्स मिले हैं। इस बीच, ट्रंप ने काउंटिंग रोकने के लिए ट्वीट किया। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ”काउंटिंग बंद करो।” वहीं कुछ समय पहले, ट्रंप ने एक और ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने कहा कि पेंसिलवेनिया में उनकी बड़ी कानूनी जीत हुई है। हालांकि, खास बात यह भी है कि ट्रंप के तकरीबन सभी ट्वीट्स में ट्विटर भ्रामक होने का टैग लगा रहा है। ट्विटर ने यह टैग कल के उनके ट्वीट्स में भी लगाए थे। इन टैग्स में लिखा है कि इस ट्वीट में साझा की गई कुछ या सभी सामग्री विवादित है और एक चुनाव या अन्य नागरिक प्रक्रिया के बारे में भ्रामक हो सकती है।

बाइडेन ने बनाया मतों का रिकॉर्ड

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में अभी लाखों वोटों की गिनती होनी है और बाइडेन को पहले ही 7.1 करोड़ से अधिक मत मिल चुके हैं, जो अमेरिकी इतिहास में सर्वाधिक है। इतने अधिक मत हासिल करते ही बाइडेन ने रिकॉर्ड बना दिया है। बुधवार को संवाददाता सम्मेलन में पूर्व उपराष्ट्रपति ने कहा कि उन्हें चुनाव जीतने की उम्मीद है। उन्होंने कहा, ”मैं एक अमेरिकी राष्ट्रपति के रूप में शासन करूंगा।” उन्होंने कहा, ”जब हम जीतेंगे तो कोई लाल राज्य या नीला राज्य नहीं होगा, केवल संयुक्त राज्य अमेरिका होगा।”

  • Krishna Baloon
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular