Thursday, February 22, 2024
Homeछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़: परिवार में हुई लगातार मौते तो जादू टोना के शक पर...

छत्तीसगढ़: परिवार में हुई लगातार मौते तो जादू टोना के शक पर झाड़फूंक कराने पहुचे झारखंड, लौटे तो पड़ोसियों सहित 42 मिले कोरोना संक्रमित….

  • अभी भी लोग झाड़फूंक और अंधविश्वास के भरोसे, डॉक्टरों से नहीं कराते अपना इलाज

छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले के कड़िया गांव में जादू टोना की शक पर झाड़फूंक कराने झारखंड के मेराल गए लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। इस गांव में कैंप लगाकर जब लक्षण के आधार पर जांच की गई तो 42 लोग संक्रमित मिलने का बाद हड़कंप है। बताया जा रहा है कि एक परिवार में दो माह के भीतर दो लोगों की मौत के बाद परिवार के लोगों को जादू टोना का शक हुआ। इसके बाद वे दो बार मेराल झाड़फूंक के लिए गए। झाड़फूंक करने वाले ने परिवार में मौत की वजह जादू टोना को बताया लेकिन इसके चार दिन बाद जब परिवार और पड़ोसियों को सर्दी खांसी के लक्षण दिखे और रैपिड किट से जांच की गई तो कोरोना पॉजिटिव मिले।

वाड्रफनगर ब्लाॅक के चलगली इलाके के कड़िया गांव में रामसजीवन के पिता की मौत दो माह पहले हुआ। इसके बाद अभी 15 दिन पहले उसके भतीजे की मौत हुई। रामसजीवन ने दैनिक भास्कर को बताया कि वह काफी शराब भी पीता था लेकिन इस तरह दो लोगों की मौत की घटनाओं के बाद वे वे गढ़वा इलाके के मेराल गए। जहां झाड़फूंक करने वाले ने बताया कि उनके परिवार में जादू टोना किया गया है।

14 लाेग दोबारा गए थे झाड़फूंक कराने

जादूटोना दूर करने के लिए तांत्रिक ने बुलाया। इस पर करीब 14 लोग फिर से गए। जहां उसने झाड़फूंक कर भूत भगाने की बात कही। सभी लोग घर आ गए, इस बीच तबियत बिगड़ने लगा तो कुछ लोगों ने उसकी जानकारी स्वास्थ्य केंद्र में दी। इस पर एक व्यक्ति की जांच किया गया तो वह शुक्रवार की शाम को संक्रमित मिला। इसके बाद शनिवार को उसके संपर्क में आये सभी का और मेराल गए लोगों का जांच हुआ तो 42 लोग संक्रमित मिले।

  • Krishna Baloon
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular