Saturday, June 22, 2024
Homeछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़: राज्य सरकार ने किया पाँच सीनियर IAS अधिकारियों के विभागों में...

छत्तीसगढ़: राज्य सरकार ने किया पाँच सीनियर IAS अधिकारियों के विभागों में फेरबदल…

रायपपुर 5 अक्टूबर 2020। राज्य सरकार ने प्रदेश के 5 सीनियर IAS अफसरों के विभागों मं बदलाव किया गया है। सीएम सेक्रिटिएट के सचिव परदेशी सिद्धार्थ कोमल को सचिव  पीडब्ल्यूडी, सचिव विमानन के साथ पीएचई विभाग का भी सचिव बनाया गया हैं। हालांकि 2003 बैच के आईएएस परदेशी से उनसे सचिव खेल एवं युवा कल्याण विभाग की जिम्मेदारी ले ली गयी है।

इधर 1999 बैच के IAS  सोनमणि बोरा से लेबर सिकरेट्री और राज्य नोडल अधिकारी की जिम्मेदारी लेते हुए, उन्हें सचिव संसदीय कार्य विभाग बनाया गया है, साथ ही उन्हें राज्यपाल के सचिव की अतिरिक्त जिम्मेदारी दी गयी है।

वहीं 2003 बैच के अविनाश चंपावत अब खेल एवं युवा कल्याण विभाग के सचिव पद की अतिरिक्त जिम्मेदारी संभालेंगे। हालांकि अविनाश चंपावत के पास पहले से जो पीएचई सिकरेट्री की जिम्मेदारी थी, वो अब परदेशी सिद्धार्थ  कोमल के पास चली गयी है। चंपावत खेल विभाग के साथ-साथ एरिगेशन सिकरेट्री के जिम्मेदारी संभालेंगे।

इधर 2004 बैच अंबलगन पी को माइनिंग सिकरेट्री के साथ-साथ पर्यटन,, संस्कृति, धार्मिक न्यास व धर्मस्व सचिव की जिम्मेदारी तो संभालेंगे ही सोनमणि बोरा से लिया गया लेबर सिकरेट्री का जिम्मा भी अब अंबलगन को ही दिया गया है।

वहीं एलेक्स पॉल मेनन को खाद्य नागरिक आपूर्ति विभाग के विशेष सचिव व उपभोक्ता संरक्षण विभाग को श्रमायुक्त के एडिश्नल चार्ज के साथ-साथ राज्य नोडल अधिकारी श्रम विभाग बनाया गया है।

आपको बता दें कि सोनमणि बोरा को सेट्रल डिप्युटेशन पर जाना है। राज्य सरकार ने इसकी अनुमति भी दे दी है, सिर्फ केंद्र से आर्डर का इंतजार हो रहा है, लिहाजा उससे पहले राज्य सरकार ने उनके विभाग के सेटलमेंट की कोशिश इस फेरबदल के जरिये करने की कोशिश की है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular