Friday, September 29, 2023


Homeदेश-विदेशट्रम्प इलाज के बाद हॉस्पिटल से व्हाइट हाउस पहुचे; पर्सनल डॉक्टर सीन...

ट्रम्प इलाज के बाद हॉस्पिटल से व्हाइट हाउस पहुचे; पर्सनल डॉक्टर सीन कोनले ने कहा- खतरा अभी टला नहीं,रखनी होंगी सावधानियां…

  • तीन दिन पहले कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद ट्रम्प को मेरीलैंड के वॉल्टर रीड मेडिकल सेंटर में एडमिट कराया गया था
  • सोमवार देर रात ट्रम्प व्हाइट हाउस पहुंचे, रिपोर्ट्स के मुताबिक, राष्ट्रपति 15 अक्टूबर को होने वाले बहस में हिस्सा ले सकते हैं
  • तीन दिन पहले कोरोना पॉजिटिव पाए गए डोनाल्ड ट्रम्प इलाज के बाद सोमवार रात हॉस्पिटल से व्हाइट हाउस पहुंच गए। उन्होंने कहा- कोरोना से डरने की जरूरत नहीं है। हालांकि, उनके डॉक्टर ने कहा है कि राष्ट्रपति को सेहत का बहुत ध्यान रखना होगा। क्योंकि, खतरा टला नहीं है। व्हाइट हाउस में ट्रम्प ने मास्क भी हटा दिया। राष्ट्रपति ट्रम्प समेत 15 अफसर और सांसद संक्रमित पाए गए हैं।

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि ट्रम्प 15 अक्टूबर को होने वाली दूसरी प्रेसिडेंशियल डिबेट में हिस्सा ले सकते हैं। हालांकि, व्हाइट हाउस की तरफ से अब तक इसकी औपचारिक तौर पर पुष्टि नहीं की गई है।

इलाज जारी रहेगा
तीन दिन बाद ट्रम्प व्हाइट हाउस पहुंचे। यहां उनके पर्सनल डॉक्टर सीन कोनले ने कहा- खतरा अभी टला नहीं है। राष्ट्रपति को जरूरी सावधानियां रखनी होंगी। उनका इलाज जारी रहेगा। हॉस्पिटल से ट्रम्प सूट और मास्क में निकले। मीडिया की तरफ देखकर हाथ हिलाया। मीडिया ने दूर से सवाल पूछने की कोशिश की। लेकिन, उन्होंने सिर्फ शुक्रिया-शुक्रिया कहा। खास बात ये है कि इस दौरान उन्होंने अपना मास्क भी हटा दिया। हॉस्पिटल से निकलकर वे अपने ऑफिशियल हेलिकॉप्टर मरीन वन में बैठे और 10 मिनट में व्हाइट हाउस पहुंच गए।

लोगों ने लाइव देखा
ट्रम्प को बिना मास्क के व्हाइट हाउस में जाते वक्त लोगों ने टीवी पर इसे लाइव देखा। राष्ट्रपति के डॉक्टर सीन कोनले ने कई मुश्किल सवालों के जवाब देने से इनकार कर दिया। जैसे कि कि ट्रम्प के फेफड़ों की क्या स्थिति है। और सबसे बड़ा सवाल कि क्या राष्ट्रपति की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है। इतना जरूर कहा कि राष्ट्रपति को एंटी वायरल ड्रग रेमडेसिविर का आखिरी डोज दिया गया है, इलाज जारी रहेगा। सप्ताह के आखिर तक कई चीजों का इंतजार करना होगा। लेकिन, फिलहाल हमने राहत की सांस ली है।

खतरा टला नहीं
कोनले ने साफ कर दिया कि राष्ट्रपति की सेहत की लगातार निगरानी की जा रही है और खतरा पूरी तरह टला नहीं है। ट्रम्प की प्रेस सेक्रेटरी कैली मैक्केनी भी पॉजिटिव हो चुकी हैं। ट्रम्प ने हॉस्पिटल से निकलने से पहले कहा- कोविड-19 से डरने की जरूरत नहीं है। इसको अपनी जिंदगी पर हावी न होने दें। बाद में एक वीडियो भी पोस्ट किया। कहा- एक बात तय है। कोरोना को अपनी जिंदगी पर हावी न होने दें। आप आसानी से इसे हरा सकते हैं।

प्रेसिडेंशियल डिबेट में हिस्सा लेंगे
कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि ट्रम्प 15 अक्टूबर को होने वाली दूसरी प्रेसिडेंशियल डिबेट में हिस्सा जरूर लेंगे। इसके लिए उन्होंने तैयारी भी शुरू कर दी है। उनके कैम्पेन मैनेजर रायन नोब्स ने कहा- ट्रम्प दूसरी बहस में शिरकत करेंगे। मुझे इस बारे में जानकारी दी गई है। उनकी कैम्पेन टीम को इस बारे में कमिशन ऑफ डिबेट यानी सीपीडी को इस बारे में जानकारी देनी होगी। आधिकारिक घोषणा बाद में की जाएगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Related News

Most Popular