Thursday, February 22, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबापंचायत विभाग एवं महिला आयोग ने कोरबा जनपद पंचायत सीईओ के खिलाफ...

पंचायत विभाग एवं महिला आयोग ने कोरबा जनपद पंचायत सीईओ के खिलाफ जाँच के लिए लिखा पत्र…जनपद उपाध्यक्ष कौशिल्या देवी वैष्णव से अभद्रता और भ्रष्टाचार के लगे है आरोप…

कोरबा । कोरबा जनपद पंचायत के सीईओ एसएस रात्रे के द्वारा जनपद उपाध्यक्ष कौशिल्या देवी वैष्णव के साथ की गई अभद्रता और भ्रष्टाचार की पूर्व शिकायतों पर जांच के उच्च स्तरीय निर्देश दिए गए हैं।
छत्तीसगढ़ शासन के पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के अवर सचिव जमील अहमद ने आदिम जाति तथा अनुसूचित जनजाति विकास विभाग मंत्रालय के अवर सचिव को श्री रात्रे के विरुद्ध शिकायत पत्र में उल्लेखित बिंदुओं पर सात दिवस के भीतर तथ्यात्मक टीप उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।
इसी तरह छत्तीसगढ़ राज्य महिला आयोग के सचिव ने पुलिस महानिरीक्षक रायपुर को पत्र लिखकर आवेदन पर आवश्यक कार्यवाही करने और की गई कार्यवाही से आयोग को अवगत कराने कहा है।


गौरतलब है कि जनपद सीईओ श्री रात्रे पर कई तरह के गंभीर भ्रष्टाचार के आरोप कौशल्या देवी ने लगाए हैं। पूर्व में लॉकडाउन के वक्त गरीब परिवारों को बांटे गए सूखा राशन के संबंध में जानकारी मांगने पर सीईओ के द्वारा अभद्रता पूर्वक व्यवहार करने का आरोप लगाया गया है। अन्य जनपद सदस्यों ने भी पत्र लिखकर स्थानीय प्रशासन से कार्यवाही का आग्रह किया था किंतु हुआ कुछ नहीं। यहाँ तक कि उपाध्यक्ष के साथ प्रतिनिधिमंडल, पूर्व विधायक श्यामलाल कंवर ने सीएम भूपेश बघेल से रायपुर जा कर मुलाकात भी की और जल्द कार्यवाही का आश्वासन भी मिला लेकिन सीईओ अंगद की पांव की तरह हटने का नाम नही ले रहे।

  • Krishna Baloon
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular