Friday, April 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़जांजगीर-चांपापहली बार जांजगीर में घुसे हाथी: अपने बच्चे के साथ मरघट्‌टी पहुंची...

पहली बार जांजगीर में घुसे हाथी: अपने बच्चे के साथ मरघट्‌टी पहुंची मादा हाथी; वृद्ध महिला को कुचल कर मार डाला, फसलों को भी रौंदा…

छत्तीसगढ़ के जांजगीर में अपने बच्चे के साथ पहुंची मादा हाथी जमकर उत्पात मचा रही है। इसी के चलते दो दिन पहले सराईपाली शहर में भी हंगामा हुआ था। - Dainik Bhaskar

छत्तीसगढ़ के जांजगीर में अपने बच्चे के साथ पहुंची मादा हाथी जमकर उत्पात मचा रही है। इसी के चलते दो दिन पहले सराईपाली शहर में भी हंगामा हुआ था।

  • सारंगढ़ से रातभर में 25 किमी का सफर तय कर नदी पार करने के बाद पहुंचे हाथी
  • जांजगीर और रायगढ़ वन मंडल की टीम मौके पर, सराईपाली से पहुंचे हैं दोनों हाथी

जांजगीर/ छत्तीसगढ़ के जांजगीर जिले के मरघट्‌टी गांव में शुक्रवार सुबह से हाथियों का उत्पात जारी है। अपने बच्चे के साथ पहुंची मादा हाथी ने पहले कोसीर में एक वृद्ध महिला को कुचलकर मार डाला है। अब खेत और बाड़ी की फसलों को चौपट करने में लगे हुए हैं। जिले में पहली बार हाथियों के घुसने से ग्रामीणों में दहशत का माहौल है। बताया जा रहा है कि यह दोनों वही हाथी हैं, जिन्होंने दो दिन पहले महासमुंद के सराईपाली शहर में उत्पात मचाया था।

मादा हाथी अपने बच्चे को लेकर सारगंढ़ से रातभर में करीब 25 किमी का सफर तय कर नदी पार करने के बाद गांव में पहुंचे हैं। इस दौरान हाथियों से कोसीर के नजदीक वृद्ध महिला का सामना हो गया। महिला पर हमला कर हाथी आगे की ओर बढ़ गए। ग्रामीणों ने वृद्धा को लेकर अस्पताल पहुंचाया, जहां उसकी मौत हो गई। इसके बाद दोनों हाथी मरघट्‌टी ग्राम पंचायत भवन के नजदीक पहुंच गए। जांजगीर और रायगढ़ मंडल की टीम भी पहुंच गई है।

हाथियों के रूट में पड़ने वाले गांवों में कराई गई मुनादी
ग्रामीणों के मुताबिक, हाथियों ने गांव के राधिका खुंटे समेत अन्य ग्रामीणों की खेत और बाड़ी में जमकर उत्पात मचाया है। वन विभाग की ओर से हाथियों के रूट पर पड़ने वाले अन्य गांवों में मुनादी करा कर सतर्क किया जा रहा है। रायगढ़ DFO प्रणय मिश्रा ने बताया कि हाथियों को बाहर करने का प्रयास किया जा रहा है। दोनों हाथी रात में सारंगढ़ रेग्यूलर और गोमर्डा सेंचुरी के बार्डर पर थे। वे सराईपाली से सारंगढ़ पहुंचे थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular