Thursday, February 22, 2024
Homeछत्तीसगढ़रायपुरमास्क नहीं तो जेब में 500 रुपए लेकर चलें:छत्तीसगढ़ में मास्क नहीं...

मास्क नहीं तो जेब में 500 रुपए लेकर चलें:छत्तीसगढ़ में मास्क नहीं पहनने पर जुर्माना बढ़ा; अब 200 की जगह 500 रुपए लगेगा…

छत्तीसगढ़ के कृषि, जल संसाधन और संसदीय कार्य मंत्री रविंद्र चौबे ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण के दौरान सरकार के रुख की जानकारी दी है।

  • कृषि एवं जल संसाधन मंत्री रविंद्र चौबे ने दी जानकारी
  • रायपुर, दुर्ग और राजनांदगाव कलेक्टरों को सख्ती के निर्देश

रायपुर/ छत्तीसगढ़ में घर के बाहर आपने मास्क नहीं लगाया तो यह आपकी जेब पर भारी पड़ सकता है। सरकार ने मास्क नहीं लगाने पर जुर्माने की राशि बढ़ाकर 500 रुपए कर दिया है। अभी तक मास्क नहीं लगाने पर 200 रुपया जुर्माना वसूला जा रहा था। राज्य मंत्रिपरिषद के प्रवक्ता और कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने यह जानकारी दी है।

कोरोना की दूसरी लहर के बीच सरकारी सख्ती तेज होती दिख रही है। कृषि एवं जल संसाधन मंत्री रविंद्र चौबे ने बताया, प्रदेश में लॉकडाउन या नाइट कर्फ्यू जैसी स्थिति नहीं है। ऐसा नहीं किया जाएगा। सरकार ने रायपुर, दुर्ग और राजनांदगांव के कलेक्टरों को कड़ाई करने के निर्देश दिए हैं। सरकारी और सामाजिक कार्यक्रमाें में एक जैसी कड़ाई होगी। कृषि मंत्री रविंंद्र चौबे ने बताया, मास्क नहीं लगाने वालों पर जुर्माना बढ़ा दिया गया है। अब यह 500 रुपए वसूला जाएगा। अभी तक मास्क नहीं लगाने वालों से 200 रुपए का जुर्माना वसूला जा रहा था।

अभी छत्तीसगढ़ में ऐसे हैं हालात

छत्तीसगढ़ में मंगलवार को कोरोना के 1910 नए संक्रमित सामने आए। रायपुर में 507 पॉजिटिव मिले हैं। पिछले 24 घंटे में राजधानी के 9 लोगों समेत प्रदेश में 20 मौतें हुई हैं। इस बीच प्रदेश में सक्रिय संक्रमितों की संख्या 10 हजार के पार हो चुकी है, जबकि एक मार्च को केवल 2200 एक्टिव मरीज थे। केवल 23 दिनों में मरीजों की संख्या 8247 बढ़ गई है। नए केस के साथ रायपुर जिले में कोरोना मरीजों की संख्या भी अब 60 हजार के पार पहुंच गई है। दुर्ग और राजनांदगांव में भी मरीजों की पॉजिटिविटी दर प्रदेश के औसत से काफी ऊपर है।

  • Krishna Baloon
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular