Sunday, February 25, 2024
Homeछत्तीसगढ़विधानसभा उपचुनाव: कर्मचारियों के लिए राहत भरी खबर; चुनाव ड्यूटी के दौरान...

विधानसभा उपचुनाव: कर्मचारियों के लिए राहत भरी खबर; चुनाव ड्यूटी के दौरान कोविड संक्रमण से मौत होने पर परिजनों को मिलेगा 30 लाख का मुआवजा..

  • मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय से दी गई जानकारी
  • 16 अक्टूबर तक होगा नामांकन, 3 नवंबर को डाले जाएंगे वोट

कोरोना संक्रमण के बीच हो रहे विधानसभा उपचुनाव को लेकर ड्यूटी करने वाले कर्मचारियों को राहत दी गई है। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय से दी गई जानकारी के अनुसार, अगर ड्यूटी के दौरान कोविड संक्रमण से किसी कर्मचारी की मौत होती है तो उसके परिजनों को 30 लाख रुपए की मुआवजा राशि दी जाएगी।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रीना बाबासाहेब कंगाले ने बताया कि संसदीय निर्वाचन, विधानसभा निर्वाचन और समय-समय पर होने वाले उपनिर्वाचन में ड्यूटी पर लगाए गए अधिकारी व कर्मचारी की कोरोना संक्रमण से मृत्यु होने पर उनके आश्रितों को छत्तीसगढ़ राज्य अनुग्रह प्रतिकर भुगतान राशि 30 लाख रुपए दी जाएगी।

मरवाही उपचुनाव के 10 नवंबर को आएंगे नतीजे
गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले की मरवाही विधानसभा सीट पर उपचुनाव होने वाले हैं। पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के निधन के बाद खाली हुई इस सीट पर 3 नवंबर को मतदान होगा। जबकि 10 नवंबर को नतीजे आएंगे। नामांकन की आखिरी तारीख 16 अक्टूबर है। स्क्रूटनी 17 को होगी और 19 अक्टूबर तक उम्मीदवार नाम वापस ले सकेंगे।

  • Krishna Baloon
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular