Tuesday, April 30, 2024
Homeछत्तीसगढ़रायपुरअनियमित कर्मचारी संघ का जल सत्याग्रह: संघ ने अपनी मांगों को लेकर...

अनियमित कर्मचारी संघ का जल सत्याग्रह: संघ ने अपनी मांगों को लेकर राज्य सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा, वादाखिलाफी का लगाया आरोप; सोमवार से काली पट्‌टी लगाकर जताएंगे विरोध…

राजनांदगांव/ छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले में अनियमित कर्मचारी संघ ने अब राज्य सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। संघ ने अपनी 5 सूत्रीय मांगों को लेकर जल सत्याग्रह कर विरोध प्रदर्शन किया है। शहर के रानी सागर तालाब में जल सत्याग्रह कर मुख्यमंत्री के नाम जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपा है। इस दौरान बड़ी संख्या में अनियमित कर्मचारी संघ के पदाधिकारी मौजूद रहे। प्रदर्शन के दौरान संघ ने प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और वादा खिलाफी करने का आरोप लगाया है। इतना ही नहीं संघ ने सोमवार से काली पट्‌टी लगाकर विरोध जताने की भी बात कही है।

कर्मचारी संघ ने जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपा।

कर्मचारी संघ ने जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपा।

पांच सूत्रीय मांगों को लेकर प्रदर्शन, राज्य सरकार से वादा निभाने की मांग

जिले के करीब 1500 अनियमित कर्मचारियों की मांग को लेकर संघ ने राज्य सरकार के खिलाफ आंदोलन तेज कर दिया है। अनियमित कर्मचारी महासंघ के जिला अध्यक्ष सुदेश यादव ने बताया कि हमारी 5 सूत्रीय प्रमुख मांग है, जिसमें समस्त अनियमित कर्मचारी अधिकारियों को नियमित किया जाए और नियमितीकरण तक 65 वर्ष की उम्र तक नौकरी की सुरक्षा दी जाए।

आवश्यकता होने पर सिविल सेवा नियम 1965 के तहत निलंबन करने का प्रावधान हो। पिछले 4 से 5 सालों से निकाले गए, छंटनी किए गए अनियमित कर्मचारियों को बहाल कर उनकी छंटनी पर रोक लगाई जाए, शासकीय सेवाओं में आउटसोर्सिंग ठेका प्रथा को पूरी तरह से खत्म कर कर्मचारियों का समायोजन किया जाए। अंशकालिक कर्मचारियों को पूर्ण कालीन किया जाए। इसके अलावा संघ ने 15 अनियमित कर्मचारियों पर रायपुर जिले के गोलबाजार थाना और आजाद चौक थाना में पंजीबद्ध केस पर न्यायालय में चल रहे मुकदमे को वापस लिया जाने की मांग की है।

कर्मचारी संघ ने अपनी मांगों को लेकर कुछ इस तरह से विरोध प्रदर्शन किया।

कर्मचारी संघ ने अपनी मांगों को लेकर कुछ इस तरह से विरोध प्रदर्शन किया।

सत्ता में आने के बाद मुकर गई सरकार

सुदेश यादव ने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने जन घोषणा पत्र में अनियमित कर्मचारियों के नियमितीकरण करने छंटनी नहीं करने और आउटसोर्सिंग बंद करने घोषणा पत्र में कहा था। लेकिन प्रदेश की कांग्रेस सरकार सत्ता में आने के बाद अपने जन घोषणा पत्र से मुकर गई है। साथ ही प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने अभी तक किसी प्रकार की कोई पहल नहीं की है। जिससे अनियमित कर्मचारियों में असंतोष है।

9 से 14 अगस्त तक काली पट्‌टी लगाकर ऑफिस में करेंगे काम

सुदेश यादव ने यह भी कहा कि अपनी पांच सूत्रीय मांगों को हम लोगों ने जल सत्याग्रह किया है, इससे पहले मशाल जुलूस भी निकाल चुके हैं और सोमवार से काली पट्टी लगाकर विरोध करेंगे। शासन को अपना किया वादा निभाना चाहिए और हमें नियमित करना चाहिए।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular