Tuesday, May 7, 2024
Homeछत्तीसगढ़रायपुरआरक्षक के हिम्मत को सलाम, फिल्मी अंदाज में अकेले 4 चोर को...

आरक्षक के हिम्मत को सलाम, फिल्मी अंदाज में अकेले 4 चोर को ऐसे पकड़ा…

धरसींवा। धान खरीदी केंद्रों में रखे धान पर अब चोरों की बुरी नजर पड़ने लगी है. रविवार देर रात सांकरा निको के खरीदी केंद्र से धान चुराकर ले जा रहे चार चोरों को एक अकेले आरक्षक ने फिल्मी अंदाज में पकड़ा है. आरक्षक न सरकारी धान बचाकर हिम्मत का परिचय भी दिया. उनकी इस दिलेरी की कहानी जो भी सुन रहा, वह तारीफ कर रहा है.

कुछ इस तरह फिल्मी अंदाज में किया काम

रात के तकरीबन दो बजे रहे थे. चारों तरफ सन्नाटा था. सिलतरा चौकी में पुलिस बल की कमी के चलते एक अकेले आरक्षक राजकुमार चौबे चार पहिया से गश्त करते सांकरा मेन रोड से सोंडरा गांव की तरफ आगे बढ़ रहे थे. तालाब के समीप नाकोड़ा इस्पात के बाजू में स्थित धान खरीदी केंद्र के पास प्रदूषण कुछ अधिक ही होने से रास्ता भी साफ नजर नही आ रहा था, लेकिन आरक्षक को भारी प्रदूषण में वाहन की लाइट नजर आई.

उन्होंने उसके पीछे अपना गश्ती वाहन दौड़ा दिया. आरोपियों ने यह देख अपना वाहन भी तेज चलाना शुरू कर दिया. मन की शंका बढ़ते ही आरक्षक चौबे ने सोंडरा बाजार चौक के समीप गश्ती वाहन तेजी से आगे बढ़ाकर फिल्मी अंदाज में चोरों के वाहन के सामने लगा दिया. चोरों ने पुलिस का वाहन देख भागने का बहुत प्रयास किया, लेकिन चौबे की हिम्मत और दिलेरी से चोर भागने में नाकाम रहे.

मौके पर ही चौबे ने उनसे पूछा तो उन्होंने गुमराह करने का प्रयास किया लेकिन आरक्षक चौबे ने चौकी में मौजूद प्रधान आरक्षक अनिल को बुलाया. खुद चोरों को गश्ती वाहन में बिठाकर पुलिस चौकी ले गए व प्रधान आरक्षक अनिल प्रधान चोरी की लगभग 50 कट्टा धान लेकर चौकी गए. इस तरह फिल्मी अंदाज में चोरी की धान सहित आरोपियों को पकड़कर आरक्षक ने दिलेरी का काम किया, जिससे उनकी सभी जगह तारीफ हो रही है.

तत्काल दी सरपंच व उच्च अधिकारों को सूचना

घटना की सूचना आरक्षक राजकुमार चौबे ने तुरन्त ही अपने उच्चाधिकारियों ओर सांकरा सरपंच प्रतिनिधि पंच प्रमोद शर्मा को भी दी. इसके बाद आरोपियों से पूछताछ शुरू हुई.

सभी आरोपी धरसींवा के कूंरा निवासी

चौकी प्रभारी प्रियेश जॉन ने बताया कि देर रात धान चुराकर ले जाते जिन चोरों को पकड़ा गया. वह सभी आरोपी धरसींवा के कूंरा नगर के निवासी है. आरोपियों से पूछताछ जारी है. गिरफ्तार आरोपी का नाम अशोक कुमार पिता दरबारी राम रजक (42), अशोक कुमार पिता लखनलाल धोबी (30), युवराज साहू पिता रामकुमार साहू (20), बसंत पिता शत्रुध्न यादव (37) हैं.

कोटा घटने से नहीं हुआ उठाव

केंद्र सरकार द्वारा धान कोटा घटाने से एफसीआई गोदाम तक पूरा धान जमा नहीं हुआ है. क्षेत्र के सभी खरीदी केंद्रों में सैकड़ों क्विंटल धान पड़ा है, जिस पर अब चोरों की बुरी नजर गढ़ गई है.

वाहन जब्त

पुलिस ने धान चोरी कर ले जा रहे छोटा हाथी क्रमांक सीजी 04 एमडब्लू 1523 को भी जब्त कर लिया है.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular