Wednesday, May 8, 2024
Homeछत्तीसगढ़आवारा मवेशी की वजह से गई जान: सांड को टक्कर मारने के...

आवारा मवेशी की वजह से गई जान: सांड को टक्कर मारने के बाद डिवाइडर से टकराई कार, 3 घंटे बाद गाड़ी से निकली दो लाशें; जन्मदिन मनाकर घूमने निकले थे….

रायपुर की एयरपोर्ट रोड पर शनिवार देर रात एक बड़ा हादसा हो गया। रात करीब 12:00 से 1:00 बजे के आस-पास इस सड़क पर स्विफ्ट डिजायर कार एक मवेशी से टकरा गई। हादसे में कार सवार एक युवक बुरी तरह से घायल हो गया जबकि उसके दो साथियों की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे की खबर मिलते ही मौके पर तेलीबांधा, राखी और माना थाने की पुलिस टीम में पहुंची। फिलहाल मामला दर्ज कर जांच की जा रही है। सभी जन्मदिन की पार्टी मनाकर घूमने निकले थे।

नीचे कार के अंदर फंसा हुआ युवक।

नीचे कार के अंदर फंसा हुआ युवक।

यह है पूरा मामला
अब तक की जांच में सामने आए तथ्यों के मुताबिक, तीन युवक अपनी कार से काफी तेज गति में रायपुर की तरफ जा रहे थे। तभी एयरपोर्ट मोड़ के पास सांड से इनकी गाड़ी टकरा गई। कार अनियंत्रित होकर डिवाइडर से भिड़ी और इसके बाद डिवाइडर पर लगे लाइट के एक खंभे से जा टकराई। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि कार बुरी तरह पिचक गई। अंदर बैठे तीनों युवक ने इसमें बुरी तरह से फंस गए। राहगीरों ने फौरन पुलिस को जानकारी दी।

पुलिस ने मौके पर पहुंचते ही हालात का जायजा लिया। कार की हालत और उसमें फंसे तीनों युवकों को देख जेसीबी और क्रेन को बुलवाया। तब तक कुछ राहगीर भी जमा हो गए थे। सभी मिलकर गाड़ी के अंदर से युवकों को निकालने का प्रयास कर रहे थे। मगर बात नहीं बनी। कार के दरवाजे भी नहीं खुल रहे थे। अंदर से एक युवक के हल्के करहाने की आवाज आ रही थी। जेसीबी और क्रेन की मदद से कार को हटाया गया गैस कटर से कार के दरवाजों को काटा गया। फिर अंदर से घायल युवक को निकाला गया।

माना पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक मौके पर ही दो युवकों की मौत हो चुकी थी। इनके शव बुरी तरह से कार में फंस गए थे। कार का अंदरूनी हिस्सा क्षतिग्रस्त होने की वजह से उनके शवों को बाहर निकालने में करीब 3 घंटे तक का समय लग गया।

सड़क पर कार से टकराने वाले सांड की भी मौत।

सड़क पर कार से टकराने वाले सांड की भी मौत।

मरने वालों में एक युवक मध्य प्रदेश का
पुलिस को जानकारी मिली है कि हादसे में मरने वाला एक युवक मध्यप्रदेश के उमरिया का रहने वाला है। इसका नाम गौरव सिंह था, 22 साल के गौरव के परिजनों से संपर्क करने का प्रयास जारी है। दूसरा युवक सूरजपुर जिले का 21 साल का हर्ष जयसवाल था। इसकी भी मौके पर ही इनकी मौत हो गई। गाड़ी में मौजूद 22 साल का नागेश्वर साहू घायल है, यह बिलाईगढ़ का रहने वाला है। जब इसे गाड़ी से निकाला गया तब वह कुछ भी बता पाने की स्थिति में नहीं था, इसलिए हादसे से जुड़ी और जानकारी सामने नहीं आ पाई है। पुलिस मृत युवकों के परिजनों से संपर्क करने का प्रयास कर रही है। फिलहाल इनके शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है।

वीआईपी रोड के कैफे पर थी पार्टी
पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक ये युवक एक दोस्त का जन्मदिन मनाने के बाद घूमने निकले थे। बर्थ-डे पार्टी वीआईपी रोड के एक कैफे में थी। खबर है कि कार भी इन्होंने किराए पर ले रखी थी। इसे गौरव सिंह चला रहा था। गौरव रायपुर में BBA की पढ़ाई कर रहा था। हादसे में मारा गया 21 साल का हर्ष CA की पढ़ाई कर रहा था। कार रफ्तार में थी, अचानक सड़क पर आए सांड की वजह से गौरव गाड़ी को संभाल नहीं सका और ये बड़ा हादसा हो गया।

धनेली मोड़ के पास भी हादसा
शनिवार को माना थाना इलाके में एक और एक्सीडेंट हुआ। पेशे से किसान अशोक साहू अपने साथियों के साथ माना एयरपोर्ट गया था। लौटते वक्त इनकी मारुती कार धनेली मोड के पास हादसे का शिकार बनी। अभनपुर की ओर से आ रही बस के ड्राइवर ने कार को पीछे से ठोकर मारकर एक्सीडेंट कर दिया। कार का पिछला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया है। अशोक की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज किया है। इस हादसे में किसी को भी चोट नहीं आई है।

क्रेन की मदद लेनी पड़ी।

क्रेन की मदद लेनी पड़ी।

पिछले 6 महीने में 2773 लोगों की मौत
पुलिस हेड क्वाटर्स की तरफ से जारी किए गए आंकड़ों की मानें तो छत्तीसगढ़ के अलग-अलग जिलों में पिछले 6 महीने में 6032 सड़क दुर्घटना मेंं 2773 लोगों की मौत हो गई है। 5376 लोग घायल हुए हैं। लेकिन परेशान करने वाली बात ये है कि पिछले साल की तुलना में प्रदेश में सड़क दुर्घटना से मृत्यु मामले में 29.45 प्रतिशत एवं घायलों की संख्या में 4.46 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई है। अकेले जून महीने में ही इस बार 943 सड़क दुर्घटनाएं हुईं, जिसमें 455 लोगों ने दम तोड़ दिया और 867 व्यक्ति घायल हुए। ये आंकड़े जून महीने तक की स्थिति के हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular