Thursday, May 9, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकलेक्टर श्रीमती रानू साहू की अपील: कोरोना से सुरक्षा के लिए सभी...

कलेक्टर श्रीमती रानू साहू की अपील: कोरोना से सुरक्षा के लिए सभी पात्र लोग लगवाएं टीका…. मास्क, सेनेटाइजर, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन जारी रखें, कोरोना संक्रमण कम हुआ है खत्म नहीं…


कोरबा/कलेक्टर श्रीमती रानू साहू ने कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सभी पात्र लोगों से कोविड टीका लगवाने की अपील की है। उन्होंने कहा है कि वर्तमान समय में कोविड टीका ही कोरोना से बचने का सबसे प्रभावी उपाय है। कलेक्टर श्रीमती साहू ने जिले वासियों से आग्रह किया है कि कोरोना की संभावित तीसरी लहर से बचने के लिए कोरोना का टीका अवश्य लगवाएं। उन्होंने लोगों से स्वयं और अपने परिजनों को टीका लगवाने के साथ ही दूसरे लोगों को भी टीकाकरण के लिए प्रेरित करने की अपील की है।
    कलेक्टर श्रीमती साहू ने जिले वासियों से कहा है कि जिले में नए कोरोना संक्रमित मरीज बहुत कम आ रहे हैं। कोरोना का संक्रमण कम जरूर हुआ है, पर खत्म नहीं हुआ है। हमें कोविड अनुकूल व्यवहार को छोड़ना नहीं है। आवश्यक होने पर ही घर से बाहर निकलें। घर से बाहर निकलकर जाते समय पूरी सुरक्षा और सावधानी रखें। उन्होंने कहा कि कोविड संक्रमण को रोकने के लिए जिला प्रशासन द्वारा लगातार सजग और सतर्क होकर काम किया गया है। डॉक्टरों, स्वास्थ्य कर्मियों, नर्सों, मितानिन बहनों, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, सहायिकाओं ने दिन-रात  मेहनत करके कोरोना संक्रमण को रोकने में अहम योगदान दिया है।
    कलेक्टर ने सभी नागरिकों से अपील की है कि वे मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंसिंग और हाथों की साफ-सफाई संबंधी कोविड प्रोटोकाॅल का कड़ाई के साथ स्वयं भी पालन करें और दूसरों से भी करवाएं। सैनेटाइजर या साबुन से बार-बार अपने हाथ धोते रहे।  श्रीमती साहू ने कहा कि टीका को लेकर किसी के भी मन में डर या आशंका नहीं होनी चाहिए क्योंकि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए टीका ही एकमात्र उपाय है। जिले में कोरोना से बचाव के लिए तीन लाख 18 हजार से अधिक लोगों ने कोविड वैक्सीन लगवा चुके हैं। जिले के सभी शासकीय अस्पतालों में टीका निःशुल्क लगाया जा रहा है। सभी सामुदायिक और प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों में भी इसकी व्यवस्था की गई है। तेजी से टीकाकरण के लिए जिले में 156 टीकाकरण केन्द्र बनाए गए हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular