Sunday, May 5, 2024
Homeछत्तीसगढ़रायपुरकांग्रेस में बढ़ी सियासी सरगर्मी: त्रिपुरा की रिपोर्ट लेकर दिल्ली पहुंचे टीएस...

कांग्रेस में बढ़ी सियासी सरगर्मी: त्रिपुरा की रिपोर्ट लेकर दिल्ली पहुंचे टीएस सिंहदेव, एक-दो दिन वहीं रहेंगे; विकास उपाध्याय भी दिल्ली रवाना…

रायपुर/ छत्तीसगढ़ कांग्रेस में सियासी सरगर्मी फिर बढ़ गई है। एक दिन के त्रिपुरा प्रवास पर गए स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव अब दिल्ली पहुंच गए हैं। वे अभी एक-दो दिन दिल्ली में ही रहकर वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात करेंगे। इस बीच संसदीय सचिव और कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव विकास उपाध्याय भी दिल्ली रवाना हो चुके हैं।

बताया जा रहा है कि स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कल अगरतला में त्रिपुरा प्रदेश कांग्रेस कार्यकारिणी के साथ बैठक की। इस दौरान संगठन से जुड़े महत्वपूर्ण बिंदुओं पर चर्चा हुई। 2023 में प्रस्तावित विधानसभा चुनाव की शुरुआती तैयारियों पर बात हुई। सिंहदेव ने स्थानीय नेताओं से बात कर उनके विचार जाने एवं संगठन के आवश्यक पुनर्गठन और पार्टी की कार्ययोजना समेत अन्य महत्वपुर्ण विषयों पर चर्चा की। आज सुबह वे अगरतला से दिल्ली पहुंचे। यहां अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ नेताओं को त्रिपुरा संगठन की रिपोर्ट सौंपी जानी है। टीएस सिंहदेव अगले एक-दो दिन दिल्ली में ही रहेंगे। इस दौरान वे संगठन के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात करेंगे। सिंहदेव रविवार शाम रायपुर से कोलकाता के लिए रवाना हुए थे। सोमवार सुबह वे त्रिपुरा के अगरतला पहुंचे थे।

त्रिपुरा कांग्रेस में भगदड़ रोकने की मिली है जिम्मेदारी
टीएस सिंहदेव को फिलहाल त्रिपुरा कांग्रेस में भगदड़ रोकने की जिम्मेदारी मिली है। एआईसीसी को सूचना मिली थी कि भाजपा और तृणमूल कांग्रेस उनके नेताओं को प्रभावित कर अपनी ओर करने की कोशिश में है। सिंहदेव के साथ कांग्रेस के महासचिव अविनाश पाण्डेय भी त्रिपुरा गए थे।

असम जाएंगे विकास उपाध्याय
कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव विकास उपाध्याय आज दिल्ली पहुंचे हैं। वे पार्टी पदाधिकारियों से मुलाकात करने वाले हैं। इसके बाद वे असम जाएंगे। विकास के पास असम में संगठन का प्रभार है। पिछले विधानसभा चुनाव से पहले उनको यह जिम्मेदारी दी गई थी। उन्होंने बूथ स्तर पर कार्यकर्ताओं का ढांचा खड़ा करने की कोशिश की है।

बृहस्पत कांड के बाद पहला दिल्ली दौरा
कांग्रेस विधायक बृहस्पत सिंह के लगाए आरोपों और छत्तीसगढ़ सरकार में मचे बड़े हंगामे के बाद सिंहदेव का यह पहला दिल्ली दौरा हो रहा है। इसको लेकर प्रदेश के राजनीतिक गलियारों में भी काफी चर्चा है। विवाद के दौरान सिंहदेव ने इस बात से इनकार किया था कि वे हाईकमान के संपर्क में हैं। उन्होंने केवल प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया से बातचीत की बात कही थी। अब सिंहदेव खुद दिल्ली में हैं। संसदीय सचिव विकास उपाध्याय और कुछ अन्य पदाधिकारी भी आज दिल्ली पहुंचे हुए हैं। ऐसे में प्रदेश कांग्रेस और सरकार के लोगों की नजर भी दिल्ली की मुलाकातों पर है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular