Sunday, May 5, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: घरेलू सिलेंडर में पानी !! हलाकान उपभोक्ता पहुँचा एजेन्सी तो कर्मियो...

कोरबा: घरेलू सिलेंडर में पानी !! हलाकान उपभोक्ता पहुँचा एजेन्सी तो कर्मियो ने किया दुर्व्यवहार…

कोरबा (BCC NEWS 24)। बढ़ती महंगाई और कोरोना काल का दंश झेल रहे आम आदमियों को अब नई मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है। बढ़ती महंगाई जहां जेब को दिन पर दिन हल्का करती जा रही है वहीं घरेलू गैस सिलेंडर के बढ़े दाम ने भी हालत खराब कर रखी है। उस पर जब सिलेंडर में मिलावट हो तो आम आदमी का पारा चढ़ना और बजट बिगड़ना लाजिमी है। बड़ी गैस कंपनियां आम आदमियों के जेब को नए तरीके से चूना लगा रहे हैं जिसका एक मामला कोरबा के एचपी गैस एजेंसी में देखने को मिला।
यहां सीतामढ़ी निवासी विवेक रजक अपने घर का सिलेंडर लेकर पहुँचा और बताया कि उसके घर का सिलेंडर लगभग 14.50 किलो का घरेलू गैस सिलेंडर आमतौर पर एक महीने चल जाता है पर इस माह वह मात्र 15 दिन ही चला। इस पर आश्चर्य व्यक्त करते हुए जब उसने अपने स्तर पर सिलेंडर को हिलाया तो पाया कि उसमें पानी भरा है। इसकी शिकायत लेकर जब विवेक रजक एसईसीएल कोरबा क्षेत्र स्थित पवन गैस एजेंसी पहुंचा तो यहां के कर्मचारी ने जानकारी देने पर समाधान करना तो दूर उससे दुर्व्यवहार किया। मौके पर ही सिलेंडर को हिलाया और तौला गया तो वजन के अतिरिक्त लगभग 5 किलो पानी होना पाया गया। मौजूद एजेंसी कर्मी का कहना था कि जितना किलो पानी मिला है, उतने वजन का पैसा भरपाई कर दिया जाएगा। इधर बात बिगड़ने पर जब कुछ मीडिया कर्मी वहां पहुंचे तो एजेंसी के कर्मी ने दूसरा सिलेंडर दिया और लगभग 5 किलो पानी मिलने के कारण उतने वजन का पैसा काटकर उपभोक्ता से लिया।

बता दें कि इस तरह की शिकायतें पहले भी मिलती रही है लेकिन लोगों ने नजरअंदाज किया। यहां तक कि अन्य गैस कंपनियों के सिलेंडरों में भरी गैस के वजन को लेकर भी शिकायतें रहीं हैं, परंतु पानी भरकर गैस बेचने का मामला गंभीर है। अब यहां सवाल है कि आखिर सिलेंडर में गैस के साथ पानी भरकर बेचा जा रहा है तो यह छलावा गैस आपूर्ति कंपनी क्यों कर रही? इस मामले में गंभीरता से संज्ञान लेकर पड़ताल करने की जरूरत है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular