Thursday, May 2, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: निगम द्वारा सड़कों से हटाए गए अवैध होर्डिंग.. अवैध होर्डिंग लगाने...

कोरबा: निगम द्वारा सड़कों से हटाए गए अवैध होर्डिंग.. अवैध होर्डिंग लगाने वालों को दी गई कड़ी चेतावनी

कोरबा(BCC NEWS 24) -आयुक्त श्री कुलदीप शर्मा के निर्देश पर निगम द्वारा आज आई.टी.आई.तानसेन चौक से लेकर पावर हाउस रोड अमरैयापारा रेलवे क्रांसिंग तक सड़कों व विद्युत खंभों तक लगाए गए  अवैध होर्डिंग को हटाया गया। बिना अनुमति के सड़क विद्युत खंभों या अन्य सार्वजनिक स्थानों पर होर्डिंग लगाने वालों को  निगम द्वारा कड़ी चेतावनी दी गई है कि वे बिना अनुमति होर्डिंग न लगाएं अन्यथा नियमों के तहत कड़ी कार्यवाही की जाएगी।
   शहर के प्रमुख मार्गो, रोड डिवाईडरों तथा स्ट्रीट लाईट हेतु विद्युत खंभों में विज्ञापन व प्रचार प्रसार के लिए कतिपय लोगों द्वारा होर्डिंग, पोस्टर व बोर्ड आदि बिना अनुमति के लगा दिए जा रहे हैं, अनियमित व अवैध रूप से लगाए गए इन पोस्टर, होर्डिंग आदि के परिणाम स्वरूप सड़क दुर्घटनाएॅं होने की संभावनाएंॅ बनी रहती है, साथ ही सड़कों पर आवागमन करने वाले नागरिकों को आवागमन में अनावश्यक परेशानी का सामना भी करना पड़ता है। आयुक्त श्री कुलदीप शर्मा ने इस संबंध में प्राप्त हो रही शिकायतों को संज्ञान में लेते हुए बिना अनुमति लगाए गए होर्डिंग पोस्टर आदि को तत्काल हटाने के निर्देश अधिकारियों को दिए गए थे। निगम के संपदा अधिकारी व अतिक्रमण प्रभारी श्री श्रीधर बनाफर ने बताया कि निगम द्वारा इन अवैध होर्डिंग पोस्टर को हटाने का आज अभियान चलाया गया तथा आई.टी.आई.तानसेन चौक से शास्त्री चौक, सुभाष चौक, घंटाघर चौक होते हुए सी.एस.ई.बी.चौक, टी.पी.नगर चौक से लेकर पावर हाउस रोड, अमरैयापारा रेलवे क्रांसिंग के मुख्य मार्ग में विद्युत खंभों, डिवाईडरों व सड़क किनारे लगाए गए अवैध होर्डिंग पोस्टर आदि को निगम अमले द्वारा हटा दिया गया है।
बिना अनुमति पोस्टर र्होर्डंग लगाने पर होगी कार्यवाही- आयुक्त श्री कुलदीप शर्मा ने निगम के  अधिकारियों को कडे़ निर्देश देते हुए कहा है कि बिना अनुमति के अवैध रूप से शहर की सड़कों, विद्युत खंभों व अन्य सार्वजनिक स्थानों पर पोस्टर होर्डिंग लगाए जाने पर निरंतर नजर रखें तथा जिन लोगों द्वारा बिना अनुमति के पोस्टर होर्डिंग लगाए जा रहे हैं, उन पर नियमों के तहत आवश्यक कार्यवाही करें। उन्होने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि शहर में कहीं भी अवैध रूप से होर्डिंग पोस्टर न लगें, यह अंतिम रूप से सुनिश्चित करें। आयुक्त श्री शर्मा ने आम लोगों से भी अपील की है कि वे बिना अनुमति के पोस्टर होर्डिंग न लगाएं, इससे सड़क दुर्घटनाएंॅ घटित होने की संभावना बनी रहती है, आमनागरिकों को आवागमन में असुविधा होती है, अतः नियमों का पालन करें, अवैध रूप से होर्डिंग पोस्टर आदि न लगाएं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular