Wednesday, May 8, 2024
Homeछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा की डैनेक्स फैक्ट्री में सिली 'D' सिंबल वर्दी, स्वतंत्रता दिवस...

छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा की डैनेक्स फैक्ट्री में सिली ‘D’ सिंबल वर्दी, स्वतंत्रता दिवस पर पहनेंगे DRG जवान; अफसर बोले- विकास का 3D फॉर्मूला….

छत्तीसगढ़ जिले दंतेवाड़ा में इस बार का स्वतंत्रता दिवस फिर खास होने वाला है। 15 अगस्त पर जिले में सुरक्षा और विकास की झलक एक साथ दिखाई देगी। पहली बार (डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड) DRG जवान अपने ही जिले की सिली हुई वर्दी पहनेंगे। वर्दी पर ‘D’ का सिंबल भी है। जिले की डैनेक्स फैक्ट्री में 500 जवानों की वर्दी की सिलाई का काम पूरा कर लिया है। एक वर्दी पर 750 रुपए खर्च हुआ है। खास बात यह है कि नक्सल इलाके से आने वाली महिलाओं ने ही नक्सलियों से मोर्चा लेने वाले जवानों के लिए इस वर्दी को सिला है।

जिला प्रशासन और पुलिस इसे 3D फॉर्मूला बताते हैं, यानी कि दंतेवाड़ा, डैनेक्स और DRG। फैक्ट्री की महिलाओं ने पहली बार वर्दी सिलाई का काम किया है। फिलहाल इन वर्दियों को कलेक्टर दीपक सोनी और SP डॉ. अभिषेक पल्लव की मौजूदगी में बुधवार को DRG के जवानों को भी सौंप दिया गया है। कलेक्टर दीपक सोनी ने कहा कि दंतेवाड़ा में विकास, विश्वास व सुरक्षा पर काम हो रहा है। पहले पुलिस फोर्स को देखकर महिलाएं भाग जाती थीं। अब उन्हीं के लिए वर्दी की सिलाई की हैं।

महिला कमांडो व जवान बोले- गर्व है
वर्दी मिलने के बाद DRG जवान, दंतेश्वरी फाइटर्स महिला कमांडोज ने कहा कि हमें गर्व है कि हम अपने जिले के ब्रांड डैनेक्स की वर्दी पहनेंगे। हम बहुत खुश हैं। इधर डैनेक्स गारमेंट फैक्ट्री की महिलाओं ने कहा कि हमें 500 वर्दी की सिलाई का काम दिया गया था। 15 अगस्त से पहले हमने पूरा कर लिया है। हमें काफी खुशी होगी कि हमारे द्वारा सिली वर्दी को जवान पहनेंगे।

SP डॉ. अभिषेक पल्लव ने कहा कि डैनेक्स, दंतेश्वरी फाइटर्स व DRG दंतेवाड़ा की शान हैं। ऐसे में हमने प्रशासन के साथ मिलकर योजना बनाई कि इस बार 15 अगस्त पर 3डी फॉर्मूले पर काम किया जाए। दंतेवाड़ा में सुरक्षा व विकास की झलक एक साथ इस 15 अगस्त को दिखाएंगे। जवान इसी वर्दी को पहन परेड करेंगे। एकरूपता दिखाई देगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular