Saturday, May 4, 2024
Homeछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़: बस्तर से आई संदिग्ध महिला 1 कट्टा और 2 जिंदा कारतूस...

छत्तीसगढ़: बस्तर से आई संदिग्ध महिला 1 कट्टा और 2 जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार, गांव में बाइक सवार से लिफ्ट मांगकर पहुंची थी….

छपरा के खैरा थाना क्षेत्र के हरेराम टोला गांव में पुलिस ने 1 कट्टा और 2 जिंदा कारतूस के साथ एक महिला को गिरफ्तार किया है। वह छत्तीसगढ़ के बस्तर जिला की रहने वाली है। देर रात खैरा गांव में वह एक बाइक सवार से लिफ्ट लेकर पहुंची थी। लोगों ने अनजान महिला को संदिग्ध हालत में घूमते देख लिया। पूछताछ की तो महिला ने रिवॉल्वर निकालकर डराना शुरू कर दिया। लोगों ने इसकी सूचना स्थानीय पुलिस को दी, जिसके बाद पुलिस ने उसे 1 कट्टा और 2 जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से एक स्मार्टफोन भी मिला है।

पुलिस के अनुसार, महिला बस्तर जिले के नगरनार थाना क्षेत्र के नगरनार गांव निवासी सुखदास प्रहलाद बघौल की बेटी सुमित्रा (25 वर्ष) है। पुलिस की पूछताछ में महिला बार-बार अपना बयान बदल रही थी। हालांकि, ग्रामीणों का यह भी कहना है कि महिला बाइक छीनने का प्रयास कर रही थी। इस दौरान पकड़ी गई।

सारण SP संतोष कुमार ने बताया कि खैरा थाना अध्यक्ष द्वारा गिरफ्तार सुमित्रा के बताए गये छत्तीसगढ़ के पते पर जांच पड़ताल की गई है। उसके खिलाफ कोई मामला दर्ज नहीं है। वह नक्सली नहीं हैं। जांच में पता चला है कि उसकी शादी पहले हुई थी। पति ने उसे छोड़ दिया है। इसके बाद वह ट्रेन से छपरा पहुंची थी। जिसके बाद ग्रामीणों के साथ विवाद में उसे पकड़ा गया था। यह मामला प्रेम प्रसंग का हो सकता है। फिलहाल वह कुछ भी बताने से परहेज कर रही है। जांच जारी है।

पानपुर नक्सल प्रभावित इलाका

वहीं, इलाके में चर्चा है कि महिला नक्सली भी हो सकती है। यहां से वह मढ़ौरा के रास्ते पानापुर जाने की फिराक में थी। पानापुर नक्सल प्रभावित इलाका है। यहां से ही नक्सली पूरे जिले में अपनी गतविधि संचालित करते हैं। सारण जिले में नक्सलियों ने कई घटनाओं को अंजाम दिया है। बस्तर हार्डकोर नक्सलियों का गढ़ माना जाता है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular