Monday, May 6, 2024
Homeछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़: शादी का सपना दिखाकर ठगती थीं लोगों को, दो युवतियां गिरफ्तार...

छत्तीसगढ़: शादी का सपना दिखाकर ठगती थीं लोगों को, दो युवतियां गिरफ्तार…

सिटी कोतवाली क्षेत्र में शादी का सपना दिखाकर लोगों को ठगने वाले गिरोह का पर्दाफाश हुआ है। पकड़ी गई युवतियां शहर में एक कार्यालय खोलकर इंटरनेट के जरिए खूबसूरत लड़कियों की तस्वीरें दिखाकर उनसे शादी कराने का लालच देते हुए लोगों को ठगती थीं।

इसके बाद अगर कोई रुपए वापस मांगता था तो उसे धमकियां भी देती थीं। लोगों को वर चाहिए..वधू चाहिए जैसा विज्ञापन दिखता ह। लेकिन जब विज्ञापन में दिखाए गए नंबर पर कॉल की जाती है तो रजिस्ट्रेशन शुल्क मांगा जाता है, रजिस्ट्रेशन शुल्क जमा करने के बाद वर-वधू की मीटिंग कराने के नाम पर रुपए मांगे जाते हैं और जब मीटिंग का टाइम आता तो दुल्हन रूठ जाती है और शादी से इनकार कर देती है। इसको लेकर टीआई मनीष नागर ने टीम बनाई और पूरे गिरोह का भंडाफोड़ किया है।

दुर्ग का निवासी है शिकायतकर्ता
मामले की शिकायत दुर्ग के रहने वाले 59 साल से बीआर कठाने ने डाक के माध्यम से एसपी अभिषेक मीणा से की थी। इस मामले को टीआई को सौंपा गया। जिसमें जब टीआई ने कठाने से बात की तो उन्होंने बताया कि उनको अपने बेटे के लिए दुल्हन चाहिए थी, इस मैट्रिमोनियल साइट पर संपर्क किया और ठगे गए।

एक शहर से तो दूसरी है मध्यप्रदेश की
एसपी अभिषेक मीणा के मुताबिक जो युवतियां पकड़ी गई हैं, वो अभी 86 हजार रुपए की ठगी कर पाईं थी, इनके नाम प्रिया शर्मा निवासी नरसिंह जिला दमोह मप्र व दूसरी शहर के बजरंगपारा की रहने वाली रीतू शर्मा हैं, अभी ये करीब 30 लोगों को ही ठग पाईं थी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular