Saturday, May 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़दिल्ली में छत्तीसगढ़ के विधायकों की परेड: छत्तीसगढ़ भवन में रुके हुए...

दिल्ली में छत्तीसगढ़ के विधायकों की परेड: छत्तीसगढ़ भवन में रुके हुए हैं रायपुर से गए विधायक, थोड़ी देर में कांग्रेस मुख्यालय जाएंगे, CM भूपेश बघेल 1 बजे दिल्ली पहुंचेंगे

दिल्ली में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री पद का विवाद गर्मा गया है। छत्तीसगढ़ के आधे से अधिक कांग्रेस विधायक दिल्ली में परेड की तैयारी कर रहे हैं। विधायक दिल्ली में छत्तीसगढ़ भवन में रुके हुए हैं। थोड़ी देर में सभी लोग एक साथ कांग्रेस मुख्यालय पहुंचेंगे। वहां मौजूद केंद्रीय नेताओं से मुलाकात करेंगे। दोपहर एक बजे तक मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी दिल्ली पहुंच जाएंगे।

ढाई-ढाई साल के मुख्यमंत्री की शर्तों की चर्चा के बीच छत्तीसगढ़ सरकार की सत्ता के दो केंद्रों के बीच खींचतान चरम पर पहुंच गई है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने मंगलवार को राहुल गांधी से मुलाकात की थी। उनकी एक और बैठक होनी थी। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी उनकी मुलाकात होनी थी, लेकिन बुधवार को यह नहीं हो पाई। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल वापस लौट आए। रायपुर हवाई अड्‌डे पर मुख्यमंत्री के समर्थकों ने शक्ति प्रदर्शन किया था।

उधर, टीएस सिंहदेव भी प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया के कहने पर रुक गए। गुरुवार को अचानक राजनीतिक घटनाक्रम तेजी से बदला। गुरुवार दोपहर से मंत्रियों-विधायकों के दिल्ली जाने का सिलसिला शुरू हो गया। मंत्री शिव डहरिया, अनिला भेंडिया, संसदीय सचिव विकास उपाध्याय दोपहर को ही दिल्ली पहुंच गए। शाम को मंत्री अमरजीत भगत भी दिल्ली पहुंच गए। उसके बाद करीब 30 विधायक भी दिल्ली पहुंच गए।

इनमें बृहस्पत सिंह, देवेंद्र यादव, कुलदीप जुनेजा, शिशुपाल शोरी, विनोद सेवनलाल चंद्राकर, विनय भगत, प्रकाश नायक, किश्मत लाल नंद, द्वारिकाधीश यादव, चंद्रदेव राय, यूडी मिंज, विनय जायसवाल, गुलाब कमरो, गुरुदयाल बंजारे, पुरुषोत्तम कंवर, कुंवर निषाद, चिंतामणि महाराज, भुनेश्वर बघेल, आशीष छाबड़ा, लक्ष्मी ध्रुव, रश्मि सिंह और शकुन्तला साहू शामिल हैं। दिल्ली में अमरजीत भगत ने ही इन विधायकों का स्वागत किया। बताया जा रहा है, रात में सभी लोग प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया के आवास पर गए थे।

बस्तर के मंत्री विधायक सुबह निकले
मंत्रियों-विधायकों के दिल्ली जाने का सिलसिला अभी भी जारी है। आज मंत्री कवासी लखमा, विधायक रेखचंद जैन, राजमन बेंजामिन और चंदन कश्यप गये हैं। दुर्ग विधायक अरुण वोरा भी सुबह दिल्ली के लिए रवाना हो गए। वोरा दिवंगत नेता और लंबे समय तक कांग्रेस के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष रहे मोतीलाल वोरा के पुत्र हैं।

विशेष विमान से दिल्ली जाएंगे मुख्यमंत्री
मुख्यमंत्री सचिवालय से मिली जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सुबह 11 बजे रायपुर हवाई अड्‌डे से दिल्ली के लिए रवाना होंगे। वे विशेष विमान से जा रहे हैं। वे दोपहर बाद एक बजे दिल्ली पहुंचकर सीधे छत्तीसगढ़ सदन जाएंगे। दो बजे उनकी राहुल गांधी से मुलाकात तय है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular