Saturday, May 4, 2024
Homeछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़: सालासार अपार्टमेंट में युवक-युवती ने फ्लैट में की वारदात; वैक्सीन वाले...

छत्तीसगढ़: सालासार अपार्टमेंट में युवक-युवती ने फ्लैट में की वारदात; वैक्सीन वाले बनकर फ्लैट में घुसे… मां-बेटे को चाकू दिखाकर बंधक बनाया, लूट लिए जेवर…

कोरोना वैक्सीनेशन और सर्टिफिकेट के नाम पर साइबर ठग तो सक्रिय थे ही, राजधानी में एक युवक और उसकी सहयोगी युवती ने वैक्सीन लगाने वाले बनकर डीडीनगर इलाके के एक फ्लैट में लूटपाट कर दी। सालासर अपार्टमेंट के छठवें माले के फ्लैट में युवक-युवती ने फाइनेंस कंपनी के एक कर्मचारी के फ्लैट में यह वारदात शाम करीब साढ़े 5 बजे की।

आरोपी फ्लैट में बेल बजाकर घुसे और मौका मिलते ही चाकू टिकाकर कर्मचारी की पत्नी और बेटे को एक कमरे में बंद कर दिया। दूसरे कमरे से अलमारी खोलकर दोनों डेढ़ लाख रुपए के जेवर तथा अन्य सामान ले भागे। दोनों के भागने के बाद महिला ने शोर मचाया, तब अपार्टमेंट के लोग इकट्‌ठा हुए और उन्हें बाहर निकाला। सूचना पर पहुंची पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज निकाले हैं, जिसमें युवक-युवती का भागते हुए फुटेज मिला है।

कोरोना वैक्सीन लगाने के नाम पर राजधानी में हुई पहली वारदात से खलबली मच गई है। पुलिस ने बताया कि डीडी नगर सालासार अपार्टमेंट के छठवें माले में संजीव कुमार का फ्लैट है, जहां वे अपनी पत्नी और 15 साल के बेटे के साथ रहते हैं। शुक्रवार शाम 5.30 बजे वे ड्यूटी से लौटे नहीं थे। इसी बीच उनके फ्लैट में युवक-युवती पहुंचे और बेल बजाकर दरवाजा खुलवाया। दोनों ने संजीव की पत्नी से कहा कि वे डोर टू डोर वैक्सीनेशन करनेवाली टीम में है।

महिला ने उनसे आई कार्ड मांगा तो दोनों गोलमोल जवाब देने लगे। इस बीच, युवती ने पानी मांग लिया। महिला पानी लाने किचन में गई, तभी दोनों भीतर घुसे। महिला जैसे ही पानी लेकर आई, युवक ने चाकू गले में अड़ा दिया और शोर मचाने पर मारने की धमकी दी। इसके बाद दोनों ने महिला और उसके बेटे को कमरे में बंद कर दिया। इसके बाद दूसरे कमरे से जेवर तथा अन्य सामान लिए और भाग गए।

करीब आधा घंटे तक लुटेरों की आवाज नहीं आई, तब महिला ने चीख-पुकार मचाई। अपार्टमेंट के लोगों ने महिला को बाहर निकालने के बाद संजीव को सूचना दी। इसके बाद डीडीनगर थाने में रिपोर्ट लिखवाई गई। घर में घुसकर इस तरह की लूटपाट पहली बार हुई, इसलिए कई आला पुलिस अफसर मौके पर पहुंच गए और फुटेज के आधार पर जांच शुरू कर दी गई।

भास्कर अलर्ट
घर में नहीं लगा रहे वैक्सीन

इस वारदात के बाद रायपुर एसएसपी अजय यादव ही नहीं, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमओ) डा. मीरा बघेल ने एलर्ट जारी किया है कि राजधानी में घर-घर जाकर वैक्सीन लगाने की कोई योजना नहीं चल रही है। एसएसपी ने कहा कि वैक्सीनेशन या अन्य किसी बहाने से कोई अनजान व्यक्ति घर आता है, तो उसे प्रवेश बिलकुल नहीं दें और आईडी भी चेक करें।

लूटपाट करने वाले गिरोह अलग-अलग तरीके से घरों में दाखिल होने की कोशिश करते हैं। वैक्सीनेशन वाला मामला बिलकुल नया है और चूंकि टीकाकरण चल रहा है, इसलिए लुटेरे इसका फायदा उठा सकते हैं। इसलिए सावधानी बरतनी जरूरी है। सीएमओ डा. बघेल ने कहा कि अभी वैक्सीनेशन केवल केंद्रों में चल रहा है। वहां काफी भीड़ आ रही है, इसलिए घरों तक जाकर टीकाकरण की न तो जरूरत है और न ही सरकार ने ऐसी कोई योजना लाई है। अगर कोई वैक्सीन लगाने के लिए घर तक आ रहा है तो ऐसे लोगों से सावधान रहें।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular