Tuesday, May 7, 2024
Homeछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़- नया सियासी बवाल: अमित जोगी ने कहा- बस्तर कलेक्टर रजत बंसल...

छत्तीसगढ़- नया सियासी बवाल: अमित जोगी ने कहा- बस्तर कलेक्टर रजत बंसल घमंडी हैं उन्हें निष्कासित कर देना चाहिए, प्रधानमंत्री को लिखी चिट्‌ठी, बंसल बोले- कोई गलतफहमी हो गई है

रायपुर: छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के अध्यक्ष अमित जोगी ने कहा है कि बस्तर के कलेक्टर रजत बंसल को विपक्षी दलों के नेताओं के फ़ोन उठाने का इतना भी शिष्टाचार बाकी नहीं है कि वो जनता की वाजिब समस्याओं का निराकरण कर सकें। ऐसे धूर्त और घमंडी अधिकारियों को तत्काल निष्कासित कर देना चाहिए। दरअसल बस्तर में कुछ सरकारी योजनाओं में गड़बड़ी का मुद्दा पिछले कई दिनों से अमित जोगी उठाए हुए हैं। पिछले दिनों बस्तर में जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के कुछ कार्यकर्ताओं के खिलाफ कोरोना प्रोटोकाल तोड़ने का अपराध भी दर्ज किया गया था। अब इन मामलों में उनके और बस्तर कलेक्टर के बीच जारी खींचतान अब सार्वजनिक हो गई है।

प्रधानमंत्री से भी शिकायत

अपने सोशल मीडिया अकाउंटर पर अमित जोगी ने एक लेटर पोस्ट किया है। दरअसल यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भेजा गया शिकायती पत्र है। इसमें बस्तर कलेक्टर के बुरे बरताव और सरकारी योजना में गड़बड़ी की बातें लिखी हैं। इस पत्र के आखिर में अमित जोगी ने लिखा है कि IAS रजत बंसल के भ्रष्ट रवैये की जांच कर उनके खिलाफ कार्रवाई करें।

2012 बैच के आईएएस रजत बंसल को पहली पोस्टिंग रायगढ़ में असिस्टेंट कलेक्टर के तौर पर मिली थी।

2012 बैच के आईएएस रजत बंसल को पहली पोस्टिंग रायगढ़ में असिस्टेंट कलेक्टर के तौर पर मिली थी।

अमित जोगी के IAS बंसल पर आरोप

अमित जोगी ने दावा किया है कि जिला खनिज विकास (DMF) फंड में करोड़ों रुपए की गड़बड़ी की गई है। बच्चों को स्कूल में मिलने वाले भोजन की योजना में भी गड़बड़ी की गई है। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना और पीडब्ल्यूडी के तहत बस्तर जिले में कई सड़क-ठेकेदारों को बिना किसी प्रक्रिया का पालन किए जिला कलेक्टर और उनके परिजनों से निकटता होने की वजह से ठेका दिया गया है। बस्तर के कलेक्टर कई बार साइकिलिंग, पहाड़ चढ़ने और आदिवासियों के बीच रहने की तस्वीरें शेयर करते हैं मगर ये सिर्फ दिखावा है अपने भ्रष्ट आचरण को छुपाने के लिए।

अमित जोगी का लेटर।

अमित जोगी का लेटर।

मुझे धमका चुके हैं कलेक्टर

रजत बंसल को लेकर प्रधानमंत्री को लिखे खत में अमित जोगी ने दावा करते हुए लिखा है कि मिस्टर रजत बंसल ने मुझे धमकी दी थी, उन्होंने वॉट्सअप पर मुझे मैसेज भेजकर कहा था कि मैं इन मामलों से खुद को अलग ही रखूं। अमित जोगी ने खत में आगे लिखा है कि छत्तीसगढ़ के एकमात्र मान्यता प्राप्त क्षेत्रीय राजनीतिक दल के अध्यक्ष के रूप में, मैं मांग करता हूं कि बस्तर जिला कलेक्टर के खिलाफ स्वतंत्र समिति का गठन कर जांच हो।

उन्हें कोई गलतफहमी हो गई है ः बंसल

बस्तर कलेक्टर रजत बंसल ने कहा कि वे अमित जोगी का एक पार्टी के प्रमुख होने के नाते, पूर्व विधायक होने के नाते पूरा सम्मान करते हैं। सोमवार को अननोन नंबर से उनके फोन पर कुछ कॉल आए, लेकिन तबियत थोड़ी ठीक नहीं होने के कारण वे रिसीव नहीं कर सके। अमित का जो नंबर उनके पास सेव है यदि उससे कॉल आया होता तो वे कॉल बैक करते। मैनें कोई धमकी नहीं दी है, उन्हें कोई गलतफहमी हो गई है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular