Sunday, May 5, 2024
Homeछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़: नायाब अली को जन्मदिन पर मिला बेहतरीन तोहफा, कुछ देर के...

छत्तीसगढ़: नायाब अली को जन्मदिन पर मिला बेहतरीन तोहफा, कुछ देर के लिए बनाया गया SP.. वर्दी पहनकर ऑफिस पहुंचा नायाब अली…SSP ने कुर्सी पर बैठाया, दी जन्मदिन की बधाई और शुभकामनाएं

रायपुर: रायपुर के रहने वाले मो.नायाब अली को जन्मदिन पर SSP अजय यादव ने बेहतरीन तोहफा दिया है। 3 साल की आयु से आईपीएस अधिकारी बनने का सपना देखने वाले नायाब को अजय यादव ने पहले अपनी कुर्सी पर बैठाया, फिर कुछ समय के लिए एसपी भी बना दिया। इतना ही नहीं एसएसपी ने नायाब से कुछ फाइलों में हस्ताक्षर भी कराया और उसे जन्मदिन की बधाई और शुभकामनाएं दी हैं।

इस दौरान नायाब ने एसएसपी से कहा कि अभी आप सिंघम हो और आगे चलकर मैं भविष्य का सिंघम बनूंगा। 5 साल का नायाब इससे पहले भी 3 बार पुलिस की वर्दी पहन चुका है और वो एक बेहतरीन आईपीएस ऑफिसर बनना चाहता है। दरअसल, नायाब का मंगलवार को 5वां जन्मदिन था। इसी के चलते वो पुलिस की वर्दी पहने एसएसपी रायपुर से मिलने उनके ऑफिस पहुंचा था। जहां उसने अजय यादव से कहा कि वो भी भविष्य में आईपीएस अधिकारी बनना चाहता है। इन सब को लेकर नायाब और उसके पिता जुबेर से दैनिक भास्कर से खास बातचीत भी की है।

पुलिस वर्दी में एसएसपी ऑफिस पहुंचे नायाब से अजय यादव ने कुछ फाइलों में हस्ताक्षर भी करवाया।

पुलिस वर्दी में एसएसपी ऑफिस पहुंचे नायाब से अजय यादव ने कुछ फाइलों में हस्ताक्षर भी करवाया।

कार्टून भी पुलिस रिलेटेड देखता है, दादी को सैल्यूट करता है

भास्कर से बातचीत में नायाब ने बताया कि वो आईपीएस अधिकारी ही बनना चाहता है। इसके लिए वो अभी से अभ्यास भी करता है। नायाब ने कहा कि वो खेलता है और सिर्फ पुलिस रिलेटेड कार्टून ही देखता है। जैसे मोटू-पतलू में इंस्पेक्टर चिंगम सर का किरदार उसे बहुत पसंद है। इसके अलावा वो पुलिस अफसरों की ही तरह अपनी दादी को सैल्यूट करता है। नायाब अभी रायपुर ही एक स्कूल में सीनियर केजी में पढ़ाई करता है।

नायाब ने मंगलवार को अपनी मम्मी-पापा और फैमिली के साथ अपना जन्मदिन मनाया।

नायाब ने मंगलवार को अपनी मम्मी-पापा और फैमिली के साथ अपना जन्मदिन मनाया।

जन्मदिन पर सिर्फ वर्दी ही पहनता है

नायाब के पिता जुबेर ने बताया कि बच्चा शुरू से ऐसा ही है। उसे पुलिस की ही तरह रहना पसंद है। कार्टून भी वैसे ही पसंद करता है। हम जब हर साल बर्थेडे में उससे पूछते हैं कि तुम्हें क्या गिफ्ट चाहिेए तो हमेश पुलिस अफसरों की वर्दी ही डिमांड करता है। हम चाहते हैं कि हमारा बेटा आईपीएस अधिकारी बनकर देश की सेवा करे। इससे ज्यादा खुशी की बात हमारे लिए क्या होगी। जबेर ने बताया कि नायाब की नानी भी पुलिस विभाग में है और वो रायपुर कंट्रोल रूम में नौकरी करती हैं। उनसे ही वो मिलता है, हम ये मानते हैं कि शायद उन्हीं के कारण उसकी लाइफ में ये इम्पैक्ट पड़ा है। जुबेर खुद भी छत्तीसगढ़ हाउसिंह बोर्ड में काम करते हैं। वहीं नायाब की मां सीजीपीएससी की तैयारी कर रही हैं।

नायाब अली ने इस दौरान एसएसपी रायपुर अजय यादव को सैल्यूट भी किया।

नायाब अली ने इस दौरान एसएसपी रायपुर अजय यादव को सैल्यूट भी किया।

अजय यादव ने नायाब को खूब पढ़ने और भविष्य में जनता की सेवा करने की शिक्षा दी है और जन्मदिन के लिए उसे बधाई भी दी है। नायाब रायपुर के सड्‌डू इलाके में रहता है।फिलहाल बच्चे के इस जुनून की हर कोई तारीफ कर रहा है।

एसएसपी बोले- अचानक से आया, ये जुनून देखकर बहुत अच्छा लगा

इधर, अजय यादव ने भास्कर से बातचीत में कहा कि शुक्रवार और मंगलवार को मैं हमेश पुलिस जवानों से मुलाकात करता हूं। इस दौरान ही नायाब आया था। उसके मम्मी-पापा ने बताया कि बच्चा आईपीएस अधिकारी बनना चाहता है और 3 बार पुलिस वर्दी भी पहना चुका है। ये जानकार मुझे अच्छा लगा, खासकर ये कि उसके मां-बाप की भी तारीफ करनी होगी कि उन्होंने अपने बच्चे के सपने का ख्याल रखा और लेके आए।

मैंने नायाब से पूछा कि अगर आईपीएस अधिकारी बनना है तो खूब पढ़ना पड़ेगा। तो बच्चा बोला हां पढ़ूंगा, आगे मैंने कहा कि जनता की सेवा करना पड़ेगा तो कहा करूंगा। ये सब देखकर अच्छा लगा कि बच्चे के अंदर कितना जुनून है। मैंने उसके अच्छे भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular