Saturday, May 4, 2024
Homeछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़- 3 हजार के लिए 'आराधना' का अपहरण: डिलीवरी के दौरान मां...

छत्तीसगढ़- 3 हजार के लिए ‘आराधना’ का अपहरण: डिलीवरी के दौरान मां से मांगे थे रुपए, नहीं दे पाई तो मारपीट कर 10 महीने बाद बेटी को उठा ले गए; मौसी और नर्स सहित 3 गिरफ्तार

जांजगीर: छत्तीसगढ़ के जांजगीर में महज 3 हजार रुपए के लिए सोमवार को 9 माह की एक बच्ची को अगवा कर लिया गया। डिलीवरी के दौरान महिला मांगे गए रुपए नहीं दे पाई थी। इसके चलते आरोपियों ने महिला से मारपीट की और बच्ची को लेकर भाग निकले। देर रात महिला ने FIR दर्ज कराई। पुलिस ने नर्स सहित 3 आरोपियों को बलौदा बाजार से गिरफ्तार कर लिया है। बच्ची सकुशल बरामद कर ली गई। मामला शिवरी नारायण थाना क्षेत्र का है।

10 माह पहले गांव में हुई थी पैदा

जानकारी के मुताबिक, खरौद क्षेत्र के तिवारीपारा निवासी बिंदा साहू ने 28 जून को मामला दर्ज कराया कि उसकी बेटी आराधना 10 माह पहले गांव में पैदा हुई थी। उस समय बलौदा बाजार के सिटी कोतवाली निवासी नर्स निशा तिवारी डिलीवरी कराने के लिए आई थी। तब उसने कहा था कि डिलीवरी के लिए 3 हजार रुपए लूंगी। इतने रुपए नहीं थे, तो बिंदा साहू ने बाद में देने की बात कही। इसके बाद नर्स निशा वहां से चली गई।

महिला की भांजी के घर से बरामद हुई बच्ची
करीब 10 माह बाद 28 जून की दोपहर करीब 1.30 बजे नर्स निशा तिवारी महिला की भांजी पुष्पा साहू पत्नी देवी साहू और पड़ोसी सोनू खान के साथ बिंदा साहू के घर पहुंच गई। तीनों ने महिला से रुपयों को लेकर विवाद किया। आरोप है कि गालियां भी दीं और महिला से मारपीट कर शाम करीब 6 बजे बच्ची आराधना को अपने साथ लेकर भाग निकले। अगले दिन पुलिस ने बलौदा बाजार जिले में छापा मारा तो बच्ची पुष्पा साहू के घर से बरामद हो गई।

पुष्पा ने ही बच्ची को कराया था अगवा
पूछताछ में पुष्पा ने बताया कि उसने ही नर्स निशा को अपनी मौसी के घर भेजा था। साथ ही, 3 हजार रुपए मांगने को कहा था। रुपए नहीं देने पर उसने निशा और अपने पड़ोसी सोनू के साथ मिलकर बच्ची को अगवा कर लिया। तीनों बिंदा साहू के घर से बच्ची को लेकर बाइक से बलौदा बाजार भाग आए। यहां पुष्पा ने अपने घर में बच्ची को छुपा लिया। हालांकि यह पता नहीं चल सका है कि बच्ची को सिर्फ अगवा करने की मंशा थी या फिरौती मांगने की भी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular