Wednesday, May 1, 2024
Homeछत्तीसगढ़जांजगीर: साहब! मैं अभी जिंदा हूं...:6 माह में 6 बार जिंदा होने...

जांजगीर: साहब! मैं अभी जिंदा हूं…:6 माह में 6 बार जिंदा होने का सर्टिफिकेट दे चुकी फिर भी खाते में जमा नहीं हो रही पेंशन

अकलतरा: पोड़ीदलहा निवासी बुजुर्ग महिला पार्वती डनसेना ने छह माह में छह बार जीवित होने का सर्टिफिकेट एसबीआई अकलतरा में जमा कर चुकी है। उसके बाद भी बुजुर्ग महिला के खाते में पिछले 6 महीने से पेंशन की राशि जमा नहीं हुई है। वह बार हर माह सर्टिफिकेट जमा कर रही है पर अब तक उसकी सुनवाई नहीं हुई। अपना दुखड़ा सुनाते पार्वती ने कहा कि जिंदा होने का बैंक में सर्टिफिकेट जमा करने के बाद भी उन्हें निराशा ही हाथ लगी है। पेंशन नहीं मिलने से घर चलाने व इलाज में कठिनाई आ रही है।

बैंक में जाकर जीवित होने का प्रमाण दे रही पर सुनवाई नहीं
बुजुर्ग महिला से नवंबर 2020 में जीवित होने का प्रमाण पत्र मांगा तो उसने बैंक में सर्टिफिकेट जमा कर दिया। इसके बाद भी जनवरी 21 से पेंशन खाते में नहीं आ रही है। महिला ने जनवरी में दोबारा प्रमाण पत्र जमा किया। इसके बाद भी पेंशन नहीं आई तो बैंक में संपर्क किया तो उससे फिर से जीवित होने का प्रमाण पत्र मांगा गया। महिला ने बताया कि वह 6 महीने में 6 बार जीवित होने का प्रमाणअस्टेट बैंक में दे चुकी है। इसके बाद भी पेंशन जमा नहीं हुई। गुरुवार को महिला बेटे मनोज के साथ फिर एसबीआई पहुंची थी। महिला का आरोप है कि ब्रांच मैनेजर ने इस बार दुर्व्यवहार करते हुए चेंबर से बाहर निकाल दिया। पार्वती ने बताया कि उसके पति कृषि विभाग में पदस्थ थे। पति की मौत होने पर विभाग में अनुकंपा नियुक्ति मिली। रिटायर होने के बाद एसबीआई अकलतरा में पेंशन जमा हो रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular