Wednesday, May 1, 2024
Homeबिलासपुरपंजाब से आए 27 साल के युवक की नदी में डूबने से...

पंजाब से आए 27 साल के युवक की नदी में डूबने से मौत, हॉस्पिटल के बाहर प्रार्थना करते रहे परिजन…

  • पंजाब के जालंधर से रिश्तेदार के अंतिम संस्कार में शामिल होने आया था युवक
  • दोस्तों के साथ तखतपुर में मनियारी नदी में नहाने के दौरान डूबने से मौत हो गई थी

बिलासपुर से 30 किलोमीटर दूर स्थित तखतपुर में मनियारी नदी में डूबने से 27 साल के युवक की मौत हो गई। उसके शव को जब पोस्टमार्टम के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया तो परिजन यहां पहुंच गए। इस दौरान परिजन एक घंटे तक प्रार्थना और दूसरे तरीके से युवक को फिर जीवित करने की कोशिश करते रहे। बाद में उन्हें वहां से समझा-बुझा कर वापस भेजा गया।

दरअसल, जैकब हंस अपने दो दोस्तों के साथ पंजाब के जालंधर से रिश्तेदार की अंत्येष्टि में शामिल होने तखतपुर आया था। दोपहर करीब 12 बजे वह अपने दोस्तों के साथ नहाने के लिए मनियारी नदी के एनीकट में चला गया। उसे तैरना आता है ये कहकर गहरे पानी में जाने लगा। उसके दोस्तों ने उसे ऐसा नहीं करने के लिए कहा, लेकिन जैकब नदी में आगे निकल गया। वहां उसकी सांस फूल गई और वह डूबने लगा। उसके दोस्तों ने उसे बचाने का प्रयास किया, लेकिन तब तक उसके फेफड़ों में पानी जा चुका था।

किनारे लाते जब तक उसकी मौत हो गई। पुलिस को सूचना दी गई और शव को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। यहां डॉक्टरों ने जैकब को मृत बता दिया। सूचना पाकर परिजन भी अस्पताल पहुंचे और उन्होंने जैकब को मृत मानने से इनकार कर दिया। इसके बाद परिजन, उसके कुछ दोस्त एक घंटे तक प्रार्थना करते रहे। शव के सीने को दबाकर उसके जीवित होने की आशा करते रहे। इस दौरान कई बार डॉक्टरों और पुलिस ने परिजनों को समझाया, लेकिन वह जाने के लिए तैयार नहीं हुए। बाद में थोड़ी कड़ाई बरतने के बाद परिजन लौटे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular