Wednesday, May 8, 2024
Homeछत्तीसगढ़रायपुरफूटा छात्रों का गुस्सा: रविशंकर यूनिवर्सिटी का घेराव करने पहुंचे ABVP कार्यकर्ता...

फूटा छात्रों का गुस्सा: रविशंकर यूनिवर्सिटी का घेराव करने पहुंचे ABVP कार्यकर्ता पुलिस से भिड़े, परीक्षा और कोर्स की खामियां दूर करने की मांग…

तस्वीर रायपुर के रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी की है। कैंपस के बाहर प्रदर्शनकारियों पर काबू पाने में पुलिस को मश्क्कत करनी पड़ी।

रायपुर/ छत्तीसगढ़ के सबसे बड़े सरकारी यूनिवर्सिटी के कैंपस में मंगलवार को हंगामा हो गया। यहां छात्रों से जुड़ी दर्जनों समस्याओं के खिलाफ अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के कार्यकर्ता प्रदर्शन करने पहुंच गए। प्रदर्शनकारी कैंपस में कुलपति के दफ्तर का घेराव करने आगे बढ़ रहे थे। इतने में कैंपस के मेन गेट पर ही पुलिस ने बैरिकेडिंग कर उन्हें रोक लिया।

पुलिस द्वारा बलपूर्वक रोके जाने से छात्र नेता भड़क गए और बैरिकेड के दूसरी तरफ से जाने की कोशिश करने लगे। इस दौरान कुछ नेताओं और पुलिसकर्मियों के बीच झूमाझटकी भी हुई। इसके बाद छात्र नेता वहीं बैठकर धरना देने लगे। उन्होंने मांग रखी कि वो तब तक नहीं हटेंगे जब तक कोई जिम्मेदार उनकी बात ना सुने।

ABVP के कार्यकर्ताओं ने चेतावनी दी है कि अगर जल्द से जल्द छात्रों की दिक्कतों को दूर नहीं की गई तो उग्र आंदोलन किया जाएगा।

ABVP के कार्यकर्ताओं ने चेतावनी दी है कि अगर जल्द से जल्द छात्रों की दिक्कतों को दूर नहीं की गई तो उग्र आंदोलन किया जाएगा।

इस वजह से विरोध प्रदर्शन
ABVP के महानगर मंत्री विभोर सिंह ने बताया कि रविशंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी में प्रवेश परीक्षा और परिणाम को लेकर परेशानियां आ रही है। LLB के कोर्स में प्रवेश को लेकर आ रही दिक्कतों के संबंध में कई बार शिकायत की जा रही है। PhD के वाइवा में कई तरह की दिक्कतें हैं, ऑनलाइन परीक्षा में उपस्थित होने के बावजूद कुछ छात्रों को अनुपस्थित घोषित कर दिया गया। यह परेशानी पिछले वर्ष भी आई थी और इस वर्ष भी यूनिवर्सिटी ने इस गलती को नहीं सुधारा।

हमने प्रवेश व परीक्षा शुल्क में कटौती, ऑनलाइन पोर्टल में लगातार आ रही दिक्कत, मार्कशीट सही समय पर न मिलना जैसी बातों को लेकर विरोध प्रदर्शन किया है। हम चाहते हैं कि यूनिवर्सिटी द्वारा कमेटी बनाई जाए जिसमें यूनिवर्सिटी के कुलपति, कुलसचिव व यूनिवर्सिटी के प्रमुख प्रोफेसर और छात्रों का प्रतिनिधित्व करने वाले लोग शामिल हों। ताकि छात्रों की समस्या को सुना जाए और इसकी मॉनिटरिंग हो।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular